Breaking News

कान खोलकर सुन लो, अरुणाचल का हर व्यक्ति मोदी का परिवार…विपक्ष को PM का जवाब

@शब्द दूत ब्यूरो (09 मार्च 2024)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 9 मार्च को पूर्वोत्तर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने 55,600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन किया जिसमें महत्वपूर्ण सेला सुरंग भी शामिल है. पीएम ने ईटानगर में एक कार्यक्रम के दौरान मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

करीब 825 करोड़ रुपए की लागत से बनी सेला सुरंग अरुणाचल प्रदेश में बालीपारा-चारीद्वार-तवांग रोड पर सेला दर्रे से गुजरेगी. ये सुरंग अरुणाचल प्रदेश के तवांग तक हर मौसम में संपर्क सुविधा उपलब्ध कराएगी. साल 2019 में पीएम ने इस परियोजना की नींव रखी थी. पीएम ने अरुणाचल प्रदेश राज्य परिवहन की एक बस को हरी झंडी दिखाकर सेला सुरंग का उद्घाटन किया. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में 41,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की.

1019 में हुआ था सेला सुरंग का शिलान्यास

पीएम मोदी ने लोअर दिबांग वैली जिले में दिबांग पनबिजली परियोजना की नींव रखी, जिसे 31,875 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा. जो देश का सबसे बड़ा बांध होगा. पीएम ने कई सड़कों के निर्माण, पर्यावरण और पर्यटन परियोजनाओं के साथ ही स्कूलों को बेहतर बनाने की परियोजनाओं की भी नींव रखी. ईटानगर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में उन्हें सेला सुरंग का शिलान्यास करने का मौका मिला था, और आज इसका लोकार्पण हुआ है. पीएम ने कहा कि 2019 में ही उन्होंने डोनी पोलो एयरपोर्ट का भी शिलान्यास किया था. आज ये एयरपोर्ट सेवाएं दे रहे हैं.

‘अरुणाचल का हर शख्स मोदी का परिवार’

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक तरफ वो विकसित भारत के निर्माण और युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए काम कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन के परिवारवादी नेता उन पर हमला कर रहे हैं. पीएम ने कहा कि विपक्षी नेता पूछ रहे हैं कि मोदी का परिवार कौन हैं. कान खोलकर सुन लो, अरुणाचल का हर व्यक्ति मोदी का परिवार है. यहां रहने वाला हर शख्स कह रहा है कि वो मोदी का परिवार हैं. पीएम ने कहा कि ये परिवारवादी सिर्फ अपने ही परिवार का फायदा देखते हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी देश के विकास के लिए काम कर रही है तो वहीं कांग्रेस और इंडिया गठबंधन क्या काम कर रहा है सभी लोगों को पता है. पीएम ने कांग्रेस पर घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि जब देश के बॉर्डर पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना चाहिए था तब कांग्रेस सरकार घोटाले करने में व्यस्त थी और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही थी.

‘मोदी की गारंटी अरुणाचल में दिख रही है’

पीएम ने बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी क्या होती है ये अरुणाचल में आकर साफ दिखता है. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता देख रही है कि मोदी की गारंटी कैसे काम कर रही है. पीएम ने कहा कि आज पूर्वोत्तर दक्षिण एशिया और पूर्वी एशिया के साथ भारत के व्यापार, पर्यटन और अन्य संबंधों की एक मजबूत कड़ी बनने जा रहा है.

‘लोगों को पक्के घर और पानी की सुविधा मिली’

पीएम ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के 35 हजार गरीब परिवारों को उनका अपना पक्का घर मिल गया है. हजारों परिवारों को नल के पानी का कनेक्शन मिल गया है. पीएम ने कहा कि आज पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है. इसके आगे पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने पूर्वोत्तर को ध्यान में रखते हुए खास तौर पर ‘मिशन पाम ऑयल’ की शुरुआत की थी. इसी मिशन के तहत आज पहली ऑयल मिल का लोकार्पण हुआ है. जो भारत को खाद्य तेल के मामले में आत्मनिर्भर तो बनाएगा ही साथ ही इससे यहां के किसानों की आय में भी इजाफा होगा.

पीएम ने कहा कि आज प्रदेश में एक साथ 55,000 करोड़ रुपए से अधिक के परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है. पूरे देश में विकसित राज्य से विकसित भारत का राष्ट्रीय उत्सव तेज गति से जारी है.पीएम ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास पर पिछले पांच सालों में जितना निवेश किया गया है वो कांग्रेस सरकार के काम से करीब 4 गुना ज्यादा है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

झटका :एसबीआई ने लोन पर ब्याज दरें बढ़ाई, बढ़ी दरें आज से ही लागू, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (15 जुलाई 2024) नई दिल्ली। लोन लेने वालों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-