Breaking News

गंगाजल से किया पवित्र, उतारी आरती, किया तांडव…ताजमहल के सामने बाबा ने की शिव की पूजा

@शब्द दूत ब्यूरो (08 मार्च 2024)

महाशिवरात्रि के अवसर पर अखिल भारत हिंदू महासभा ने मेहताब बाग के अंदर ताजमहल के पार्श्व में शिव पूजा की. इस दौरान शिव नृत्य भी हुआ. डमरू की आवाज सुनाई दी, तो वहीं कपूर, धूप बत्ती के साथ भगवान शिव की आरती हुई. इस दौरान शिव का जलाभिषेक भी किया गया. यह सब किया अखिल भारत हिंदू महासभा के मंडल उपाध्यक्ष पवन बाबा ने.

जानकारी के मुताबिक, महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर आज (शुक्रवार) सुबह 8:00 बजे अखिल भारत हिंदू महासभा के मंडल उपाध्यक्ष पवन बाबा मेहताब बाग के अंदर टिकट लेकर ताजमहल के सामने आ पहुंचे. उनके हाथ में डमरू, त्रिशूल और पूजा सामग्री जैसे धूप और अगरबत्ती आदि थे. वहां पहुंचते ही पवन बाबा ने ताजमहल के सामने विधि विधान से सर्वप्रथम गंगाजल से स्थान पवित्र किया.

फिर धूप-बत्ती और कपूर को एक दिए में रखकर अग्नि प्रचलित की और तेजो महालय की आरती कर ‘बम बम भोले बम बम भोले’ करते हुए शिव नृत्य और तांडव करने लगे. लगभग 10 मिनट तक उन्होंने पूजा अर्चना की. मेहताब बाग में सुरक्षा कर्मियों द्वारा उनको रोकने का प्रयास किया गया. लेकिन तब तक पवन बाबा बेलपत्र, धतूरा और बेर तेजो महालय पर चढ़ा चुके थे.

इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट एवं युवा प्रदेश अध्यक्ष बृजेश भदोरिया ने संयुक्त रूप से कहा कि हम लगातार ताजमहल को तेजो महालय मानते हुए आ रहे हैं. हर वर्ष किसी न किसी रूप में हम जलाभिषेक और आरती कर रहे हैं. आज चूंकि ताजमहल, बंद था और शुक्रवार भी था. तो तेजो महालय के दर्शन मेहताब बाग में बाबा पवन द्वारा किए गए और विधि विधान से पूजा अर्चना भी की गई.

उन्होंने कहा कि हिंदू महासभा तेजो महालय पर लगातार पूजा अर्चना करता आ रहा है और करता रहेगा. इस संबंध में हिंदू महासभा ने सड़क से लेकर न्यायालय तक की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है. बाबा एवं हिंदू महासभा कार्यकर्ताओं पर भोलेनाथ का आशीर्वाद बना रहे. हमारी बस यही कामना है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हाथरस हादसा: मैनपुरी स्थित बाबा के आश्रम की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था,भारी संख्या में पुलिस बल है तैनात, देखिए वीडियो क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (04 जुलाई 2024) मैनपुरी। क्या  हाथरस सत्संग हादसे …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-