Breaking News

औरंगाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, थोड़ी देर में जनसभा को करेंगे संबोधित

@शब्द दूत ब्यूरो (02 मार्च, 2024)

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) बिहार पहुंच गए हैं। गया एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश एवं राज्यपाल ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री विमान से औरंगाबाद पहुंचे हैं। पीएम मोदी औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वह कई बड़ी योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के साथ कई केद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

Live Updates:
-औरंगाबाद पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में परियोजनाओं का लोकार्पण
-पीएम मोदी के बिहार दौरे पर विजय सिन्हा बोले- अब विकास पकड़ेगा रफ्तार
-पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से औरंगाबाद के लिए रवाना
-गया एयरपोर्ट पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी
-गया एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
-मंच पर भाजपा के वरीय नेता पहुंच मौजूद
-औरंगाबाद में पीएम मोदी को सुनने के लिए पहुंचे लोग

बिहार को मिलेगी 29 हजार करोड़ की योजनाएं की सौगात
पीएम मोदी अपने बिहार दौरे में 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे जो देशभर के लिए होंगे। इनमें 29 हजार करोड़ रुपए की योजनाएं बिहार के लिए होंगी। प्रधानमंत्री सबसे पहले औरंगाबाद पहुंचेंगे, जहां वे 21 हजार 400 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री गंगा नदी पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला भी रखेंगे, जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा। ये पुल देश के सबसे लंबे नदी पुलों में से एक होगा।

तीन रेलवे परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे PM Modi
प्रधानमंत्री बेगूसराय में भी कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी बिहार में तीन रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिनमें पाटलिपुत्र-पहलेजा लाइन का दोहरीकरण और बंधुआ एवं पैमार के बीच 26 किलोमीटर लंबी नयी रेल लाइन शामिल है।  प्रधानमंत्री ‘नमामि गंगे’ के तहत 2,190 करोड़ रुपए से अधिक की 12 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे जिनमें पटना, सोनपुर, नौगछिया और छपरा में मलजल उपचार संयंत्र की परियोजनाएं शामिल हैं। इन परियोजनाओं से गंगा की स्वच्छता बढ़ेगी। प्रधानमंत्री पटना में ‘यूनिटी मॉल’ का शिलान्यास भी करेंगे। इसका निर्माण 200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा और इससे राजग सरकार की ‘एक जिला, एक उत्पाद’ की महत्वाकांक्षी परियोजना को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री बेगूसराय में बरौनी में हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के उर्वरक संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह चौथा संयंत्र है जिसका 9,500 करोड़ रुपये में पुनरुद्धार किया गया है। यह किसानों को सस्ती कीमत पर यूरिया उपलब्ध कराएगा। मोदी 11,400 करोड़ रुपये की परियोजना लागत वाली बरौनी रिफाइनरी के विस्तार की आधारशिला भी रखेंगे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा कुछ ही दिनों में होने वाली है। वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी घमासान तेज होने लगा है। सभी सियासी पार्टियां रणनीतिक तैयारी में जुटी हैं। यही वजह है कि पीएम बिहार दौरे पर आ रहे हैं। एनडीए की नई सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला बिहार दौरा हैं। साढ़े 18 महीने बाद पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश बिहार में मंच साझा करेंगे। इससे पहले आखिरी बार 12 जुलाई 2022 को दोनों एक साथ बिहार में मंच साझा करते नजर आए थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

झटका :एसबीआई ने लोन पर ब्याज दरें बढ़ाई, बढ़ी दरें आज से ही लागू, जानिए कितनी हुई बढ़ोतरी?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (15 जुलाई 2024) नई दिल्ली। लोन लेने वालों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-