Breaking News

बड़ी खबर :घटिया खाना खाने से 15 छात्राएं बीमार अस्पताल में भर्ती, नाराज छात्राओं ने रात भर किया प्रदर्शन व चौराहा जाम, प्रशासन में मचा हड़कंप

घटिया और बदबूदार खाना खाने से बीमार हुई छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही गुस्साई छात्राओं ने देर रात सड़क जाम कर दी और प्रदर्शन किया। 

@शब्द दूत ब्यूरो (28 नवंबर 2021)

लखनऊ के आलमनगर में  राजकीय आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय  है। बताया जाता है कि यहाँ बीती रात जो खाना छात्र छात्राओं को दिया गया उसे खाने के बाद में  15 छात्राएं बीमार हो गईं। सभी छात्राओं के पेट में दर्द, उल्टी व घबराहट होने लगी। इससे वहाँ हड़कंप मच गया। रात में ही बीमार छात्राओं  लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटिया खाना परोसने का आरोप लगाते हुए विद्यालय की बाकी छात्राएं रात दस बजे सड़क पर उतर आयीं। छात्राओं का आरोप था कि उन्हें लगातार घटिया खाना दिया जा रहा है। उन्होंने नारेबाजी करते हुए बुद्धेश्वर चौराहा जाम कर दिया। छात्राएं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रही थीं।

छात्राओं के प्रदर्शन की सूचना पर प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई तमाम प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्राओं को मनाने की कोशिश करने लगे। रात में सवा बजे नाराज छात्राओं ने प्रदर्शन समाप्त किया। 

छात्राओं के अनुसार चार दिन से चावल व कच्ची रोटी देने की शिकायत विद्यालय में शिक्षिकाओं व अन्य से कर रहीं थीं , लेकिन सुनवाई नहीं हुई। शनिवार को भी रोज की तरह खाना गड़बड़ आया। रात में लगभग नौ बजे करीब 15 छात्राओं ने खाना खाया तो जी मचलाने, पेट में दर्द आदि की शिकायत होने लगी। छात्राओं के अनुसार खाने में आलू, सेम की सब्जी, चावल, रोटी व दाल थी। खाने में बदबू भी थी। इसके बाद बाकी छात्राओं ने खाना छोड़ दिया। साथ ही बीमार छात्राओं को अस्पताल भेजने के बाद प्रदर्शन करने पहुंच गईं।

छात्राएं अपनी साथियों के ठीक होने तक चौराहे से हटने को तैयार नहीं थीं। मांग थी कि कैटरर्स को हटाकर शुद्ध खाने की व्यवस्था की जाए। छात्राओं के जाम से कानपुर रोड से हरदोई रोड की ओर और मोहान रोड पर आने जाने वाला ट्रैफिक प्रभावित हुआ। पहले पारा व तालकटोरा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्राओं को समझाने का प्रयास किया, मगर प्रदर्शन जारी रहा। इसके बाद एसडीएम सदर, उप निदेशक व जिला समाज कल्याण अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। लंबी वार्ता के बाद उन्होंने छात्राओं को कैटरर्स बदलने और छात्राओं की समिति की निगरानी में ही भविष्य में भोजन वितरण कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्राएं शांत हुईं। 

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-