Breaking News

गाजा पट्टी पर इजरायल के ताबड़तोड़ हमले, 36 फिलिस्तीनियों की मौत, दर्जनों घायल

@शब्द दूत ब्यूरो (01 अप्रैल, 2024)

गाजाः गाजा पट्टी पर पूरी रात हुए इजरायली हमलों में कम से कम 36 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। यह जानकारी फिलिस्तीनी सूत्रों के हवाले से रविवार को शिन्हुआ ने दी। खान यूनिस के पूर्व बानी सुहैला शहर में, फिलिस्तीनियों के एक समूह को निशाना बनाकर किए गए इजरायली ड्रोन हमले में कम से कम 11 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। 

सूत्रों ने शिन्हुआ से कहा कि इस बीच, खान यूनिस के पश्चिम ‘अल-मवासी’ क्षेत्र में एक आवासीय घर को निशाना बनाकर की गई इजरायली गोलाबारी में एक फिलिस्तीनी महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई। 

गाजा शहर के दक्षिण में अल-ज़ायतौन में कुवैत चौराहे पर सहायता की प्रतीक्षा कर रहे फिलिस्तीनियों की एक सभा पर शनिवार रात इजरायली बमबारी हुई जिसमें 17 फिलिस्तीनी मारे गए और कम से कम 30 घायल हो गए। यह जानकारी स्थानीय स्रोत और प्रत्यक्षदर्शियों ने दी। मध्य गाजा पट्टी में मघाजी फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर में, एक विमान द्वारा एक आवासीय घर पर बमबारी करने के बाद कम से कम छह लोग मारे गए। शिविर के मलबे में दबे कुछ अन्य लोगों को निकालने के लिए एम्बुलेंस चालक दल और नागरिक सुरक्षा सेवा पहुंच चुकी है। 

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, इजरायली बलों ने मध्य गाजा पट्टी में दीर अल-बलाह शहर के बाहरी इलाके में हवाई हमले और तीव्र तोपखाने की गोलाबारी की। सूत्रों ने शिन्हुआ से कहा कि हवाई और तोपखाने की बमबारी ‘अल-बराका’ क्षेत्र में मोबाइल सैनिकों की घुसपैठ के साथ हुई, जो कई घंटों तक चली, जिसके दौरान एक अज्ञात व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। 

इजराइल 07 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास द्वारा किए गए हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रमण शुरू किया। हमास के हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए और 200 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाया गया।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

रहम नहीं सितम ढहाने की प्लानिंग, इजराइल ने यूं ही नहीं हटाई खान खुनिस से अपनी सेना

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (08 अप्रैल 2024)  6 महीने से जारी गाजा जंग …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-