Breaking News

काशीपुर में दुर्घटना में बछड़े की मौत के बाद जागे हिंदू संगठन और प्रशासन , सड़क पर घूमते आवारा पशुओं पर क्या अब लगेगा प्रतिबंध? देखिये वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (06सितंबर 2023)

काशीपुर। शहर में आवारा पशुओं को सड़क पर छोड़ देने को लेकर लंबे समय से यह समस्या चली आ रही है। शब्द दूत इस समस्या को लेकर कई बार आगाह कर चुका है। लेकिन न तो प्रशासन और न हिंदू संगठनों ने कोई कदम उठाया। आखिरकार आज एक दुखद घटना में रामनगर रोड पर आवारा घूमते दो बछड़े अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए जिसमें एक बछड़े की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया।

अब जैसे ही हिंदू संगठनों को इस घटना का पता चला तो विरोध प्रदर्शन किया गया। ठीक उस समय जब बछड़े की मौत पर प्रदर्शन किया जा रहा था शहर में वाहनों के साथ आवारा गौवंश घूम रहे थे। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि इस समस्या पर तभी जागे जब एक बछड़े की मौत हो गई। अगर पहले से स्थानीय प्रशासन और हिंदू संगठन मुखर दिखाई देते तो यह घटना नहीं होती।

बहरहाल बछड़े की मौत दुखद है और उससे भी दुखद यह है कि बछड़े की मौत के बाद ही चेते। नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है। यह लापरवाही तो लंबे समय से चल रही है। प्रदर्शन का नतीजा यह निकलना चाहिए कि आगे से शहर की सड़कों पर आवारा पशुओं के घूमने पर स्थायी रूप से प्रतिबंध लगे।

जिस तरह से इस मामले में लापरवाही दिखाई जा रही है उससे कभी भी कोई दोपहिया वाहन चालक भी इन आवारा पशुओं से टकरा कर चोटिल हो सकता है। लेकिन चोटिल होने का इंतजार भर किया जा रहा है। ऐसा लगता है।

 

Check Also

बजट का हलुवा और हलुए का बजट@राकेश अचल

🔊 Listen to this भारत अनोखा देश है। यहां सब कुछ अनोखा होता है ,जो …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-