Breaking News

आत्मविश्वास और उत्साह से लबरेज दिखे हरीश रावत, कहा- दुल्हन वही जो पिया मन भाए

ट्वीट बम फोड़कर कांग्रेस में हलचल मचाने के बाद दिल्ली से उत्तराखंड लौटे पूर्व सीएम हरीश रावत आत्मविश्वास और उत्साह से लबरेज दिखे।

@शब्द दूत ब्यूरो (26 दिसंबर, 2021)

ट्वीट बम फोड़कर कांग्रेस में हलचल मचाने के बाद उत्साह से लबरेज पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के प्रमुख हरीश रावत उत्साह से लबरेज दिखे। फिलहाल उन्हें चुनाव का नेतृत्व मिला है, जीत मिली तो तय है कि सीएम भी वही बनेंगे। इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने खुले मंच से इशारों में ही संकेत भी दिए। वहीं खुद हरीश रावत ने भी शायराना अंदाज में इसका जिक्र किया।

जब से प्रदेश कांग्रेस में भाजपा के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की एंट्री हुई है। तब यह सवाल बार-बार सामने आ रहा है कि कांग्रेस को चुनाव में जीत मिलती है तो हरीश रावत ही मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर किसी अन्य बड़े नेता को यह ताज दिया जाएगा। पिछले दो महीनों से कांग्रेस के कार्यक्रमों में भी पदाधिकारी नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के धड़ों के साथ बंटकर काम करते दिखाई दे रहे थे।

खुद हरीश रावत ने ट्वीट पर यह कहकर कि उनके हाथ पैर बांधे जा रहे हैं, इस बात का साफ कर दिया था कि कांग्रेस में अंदरखाने खींचतान चल रही है। लेकिन इसके बाद बदले परिदृश्य में हरीश रावत एक बार फिर हीरो बनकर उभरे हैं। एक बार फिर कमान हरीश रावत के हाथ में है और ते भी तय है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में उनकी ही चलेगी।

यही नहीं इस बात की संभावनाएं भी प्रबल हो गई हैं कि कांग्रेस को जीत मिलती है तो अगले सीएम हरीश रावत ही हो सकते हैं। बदले समीकरणों के बाद प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी इस तरफ साफ इशारा किया है। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने साफ कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में वे सीमाओं का अतिक्रमण नहीं करना चाहते।

इससे यह भी साफ हो रहा है कि दिल्ली में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष को इस बाबत साफ संकेत तो मिल चुके हैं, लेकिन सीएम की घोषणा करने पर कहीं पार्टी में गुटबाजी तेज न हो जाए। इसलिए इसे खुलकर एलान करने की मनाही है।

पूर्व सीएम हरीश ने शायराना अंदाज में कहा कि उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा। विधायक दल तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री होगा। लेकिन दुल्हन तो वही होगी जो पिया मन भाए। ऐसे में माना जा रहा है कि दल्ली से भी दोनों नेताओं को साफ कर दिया गया है कि जीत मिलने पर अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

Check Also

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया श्री केदारनाथ धाम का निरीक्षण

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड की मुख्य सचिव …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-