प. बंगाल की भबानीपुर समेत तीन सीटों पर वोटिंग, ममता बनर्जी के चुनाव क्षेत्र में पैरा मिलिट्री की 35 कंपनियां तैनात

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (30 सितंबर, 2021)

पश्चिम बंगाल में भबानीपुर समेत तीन सीटों पर कड़ी सुरक्षा और बारिश से निपटने के उपायों के बीच विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं। सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की उम्मीदवार के तौर पर भबानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं। ये उपचुनाव दक्षिण कोलकाता की भबानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों पर भी हो रहा है।

दक्षिण कोलकाता के भबानीपुर क्षेत्र में तीन लाख से अधिक मतदाता आज तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भाग्य पर मुहर लगाएंगे। इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने छह महीने के कार्यकाल की समाप्ति से पहले एक विधायक के तौर पर राज्य विधानसभा में प्रवेश करना चाह रही हैं। इस सीट के सभी 269 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है।

तीनों सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। बनर्जी के खिलाफ भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि सीपीएम ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है। ममता बनर्जी  के लिए रास्ता बनाने के लिए उनकी पार्टी के विधायक सुब्रत बख्शी के इस्तीफे के कारण यहां चुनाव हो रहा है. अप्रैल-मई में हुए चुनावों में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव हार गई थीं। उन्हें बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने शिकस्त दी थी।

Check Also

पहले चरण में कम मतदान प्रतिशत भाजपा के लिए खतरे की घंटी या..? देखिए वीडियो विश्लेषण

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (20 अप्रैल 2024) नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव के …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-