Breaking News

असम पुलिस पर पड़ोसी राज्य मिजोरम ने लगाया चोरी का आरोप

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (23 अगस्त, 2021)

मिजोरम ने असम पुलिस पर कोलासिब जिले में निर्माण सामग्री “चोरी” करने का आरोप लगाया है। मिजोरम का कोलासिब जिला और असम का हैलाकांडी जिला दोनों राज्यों को जोड़ते हैं। अधिकारियों ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। यह घटना शुक्रवार को हुई जब असम के पुलिस कर्मियों ने कोलासिब के बैराबी उपखंड में मिजोरम के ज़ोफाई इलाके में प्रवेश किया, जहां एक पुल बनाया जा रहा है। जिला उपायुक्त एच लालथलांगलियाना ने उनके हैलाकांडी समकक्ष रोहन झा को सूचित किया है।

लालथलांगलियाना ने रोहन झा को लिखे एक पत्र में कहा, “असम पुलिस ने साइट पर श्रमिकों के लिए समस्याएं पैदा कीं और यहां तक ​​​​कि लोहे की छड़ के टुकड़ों सहित कुछ निर्माण सामग्री भी चुरा ली। बैराबी पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ निर्माण सामग्री की चोरी का मामला दर्ज किया गया है।” अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने एक फोन कॉल पर भी जानकारी दी है।

मिजोरम के तीन जिले-कोलासिब, आइजोल और ममित-बराक घाटी में असम के तीन जिलों-हैलाकांडी, कछार और करीमगंज के साथ 165 किलोमीटर की सीमा साझा करते हैं। सीमा कम से कम पांच जगहों पर विवादित है।

जुलाई में कछार और कोलासिब के बीच विवादित क्षेत्र में अंतर-राज्यीय पुलिस संघर्ष में असम के छह कर्मियों की मौत हुई थी और लगभग 60 लोग घायल हुए थे। इसके बाद हैलाकांडी-कोलासिब में भी विवाद देखने को मिला था। हालांकि, लालथलांगलियाना ने कहा कि शुक्रवार की घटना को सीमा का मुद्दा नहीं माना जा सकता क्योंकि यह सड़कों को जोड़ने के लिए निर्माणाधीन साइट थी।

   

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-