Breaking News

20 मार्च तक दून से अयोध्या हवाई सेवा का किराया केवल 1999 रुपये, वाराणसी और अमृतसर के लिए भी शुरू होगी उड़ान

@ शब्द दूत ब्यूरो (06 मार्च, 2024)

देहरादून। प्रदेश सरकार ने देहरादून से अयोध्या के बीच बुधवार से शुरू हो रही हवाई सेवा के यात्रियों को विशेष छूट प्रदान की है। अयोध्या जाने वाले यात्री 20 मार्च तक केवल 1999 रुपये में अयोध्या जा सकेंगे। वहां से देहरादून वापसी का किराया भी इतना ही होगा। इसके बाद इसका नियत किराया 7006 रुपये ही लिया जाएगा।

बुधवार को वाराणसी वाया पंतनगर और अमृतसर जाने वाले यात्रियों से भी 1999 रुपये ही हवाई किराया लिया जाएगा। इन तीनों स्थानों को जाने के लिए यह छूट केवल सात मार्च तक के लिए ही दी गई है। इन तीनों हवाई सेवा का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से करेंगे। राज्य सरकार हवाई संपर्क योजना के अंतर्गत जौलीग्रांट से अयोध्या, वाराणसी और अमृतसर के लिए नियमित हवाई सेवा शुरू करने जा रही है।

ऐसे में यात्रियों से केवल 1999 रुपये प्रति टिकट लिया जाएगा। अयोध्या के लिए हवाई सेवा सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी। यह हवाई सेवा देहरादून से सुबह 9.40 बजे अयोध्या के लिए रवाना होगी और 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेगी। अयोध्या से यह हवाई सेवा 12.15 बजे वापसी करेगी और 1.55 बजे देहरादून पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि अन्य हवाई सेवाओं के अंतर्गत देहरादून से पंतनगर का हवाई किराया 4500 रुपये, पंतनगर से वाराणसी का किराया 6400 रुपये तय किया गया है। इन दोनों स्थानों पर उद्घाटन उड़ान के बाद 23 मार्च से नियमित उड़ान मंगलवार, गुरुवार तथा शनिवार को चलेगी। दून से अमृतसर के लिए हेमकुंड साहिब यात्रा के दौरान हवाई सेवा शुरू की जाएगी। यह नियमित उड़ान प्रत्येक सप्ताह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी। इसका नियमित किराया 4850 रुपये तय किया गया है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :मंगलौर और बद्रीनाथ की जीत पर कांग्रेस ने किया मिष्ठान वितरण, भाजपा की जनविरोधी नीतियों का परिणाम बताया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (14 जुलाई 2024) काशीपुर। उत्तराखंड में मंगलौर और …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-