Breaking News

CM धामी का प्रयास लाया रंग… उत्तराखंड से अयोध्या, अमृतसर व वाराणसी के लिए हवाई सेवा को मिली मंजूरी

@शब्द दूत ब्यूरो (05 मार्च 2024)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रयास रंग लाया है। देहरादून से देश के तीन प्रमुख शहरों अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा को केंद्र की मंजूरी मिल गई है। तीनों सेवाओं का 6 मार्च को शुभारंभ होगा। पुष्कर सिंह धामी ने तीनों सेवाओं की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार प्रकट किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि उद्घाटन अवसर पर, देहरादून से अयोध्या के लिए विमान सुबह 9-40 बजे उड़ान भरेगा और पूर्वाह्न 11-30 बजे अयोध्या पहुंचेगा। उसी दिन अयोध्या से दोपहर 12-15 बजे उड़ान भरकर अपराह्न 01-55 बजे वापस देहरादून पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि देहरादून-अमृतसर हवाई सेवा का विमान दोपहर 12 बजे अमृतसर से उड़ान भरेगा और अपराह्न 01-10 बजे देहरादून पहुंचेगा। इसी प्रकार, देहरादून से अपराह्न 1-35 बजे अमृतसर के लिए उड़ान भरेगा और अपराह्न 2-45 बजे अमृतसर पहुंचेगा।

सूत्रों ने बताया कि वाराणसी के लिए वाया पंतनगर हवाई सेवा भी 6 मार्च से शुरू हो रही है। यात्री विमान प्रात: 9-50 बजे देहरादून से पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा और 10-35 बजे पंतनगर पहुंचेगा। इसी प्रकार पंतनगर से 11-15 बजे वाराणसी के लिए उड़ान भरेगा और अपराह्न एक बजे वाराणसी में उतरेगा जबकि वाराणसी से विमान दोपहर 1.40 बजे पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा और अपराह्न 3-25 बजे पंतनगर पहुंचेगा। पंतनगर से विमान अपराह्न 3-50 बजे उड़ान भरेगा और शाम 4-35 बजे देहरादून पहुंचेगा।

उल्लेखनीय है कि धामी तीनों स्थानों के लिए हवाई सेवा शुरू करने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने से पूर्व उन्होंने केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करने के साथ ही पत्र भी लिखा था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि देहरादून से अभी अयोध्या के लिए सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध नहीं है। रामलला के दर्शन के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं, अयोध्या से देवभूमि के लिए हवाई सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं को उत्तराखंड की यात्रा में भी सुविधा होगी। इसी प्रकार देवभूमि की यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :मंगलौर और बद्रीनाथ की जीत पर कांग्रेस ने किया मिष्ठान वितरण, भाजपा की जनविरोधी नीतियों का परिणाम बताया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (14 जुलाई 2024) काशीपुर। उत्तराखंड में मंगलौर और …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-