Breaking News

दिल्ली में बारिश-आंधी… चार डिग्री तक गिरा पारा, बढ़ी ठंड

@शब्द दूत ब्यूरो (03 मार्च 2024)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली समेत आसपास की जगहों पर अगले दो दिनों तक आंधी और बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के मुताबिक, अचानक से बदले मौसम का कारण पश्चिमी हिमालय, उत्तर पश्चिमी भारत और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में एक साथ कई वेदर सिस्टम का एक्टिव होना है.

मौसम में आए इस बदलाव की वजह से दिल्ली में सुबह होते – होते कुछ जगहों पर हल्की फुल्की बारिश की फुहारें पड़ गईं. बारिश की वजह से यहां के मौसम में ठंडक महसूस की गई. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं. वहीं कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं. बारिश की वजह से सप्ताह के आखिर तक दिल्ली के न्यूनतम तापमान में 5 से 6 डिग्री सेल्सियम तक की गिरावट देखने को मिल सकती है.

दिल्ली – सफदरजंग में कैसा रहेगा मौसम?

रविवार 3 मार्च को दिल्ली – सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. बादल और हल्की बारिश का अनुमान है.

सोमवार 4 मार्च को दिल्ली – सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आंशिक बादल रहेंगें.

मंगलवार 5 मार्च को दिल्ली – सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आंशिक बादल रहेंगें.

बुधवार 6 मार्च को दिल्ली – सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 25 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आंशिक बादल रहेंगें.

गुरुवार 7 मार्च को दिल्ली – सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

शुक्रवार 8 मार्च को दिल्ली – सफदरजंग का मौसम न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. आसमान साफ रहेगा.

दिल्ली से सटे हुए नोएडा के मौसम का हाल

मौसम में आए बदलाव का असर नोएडा में भी देखने को मिल रहा है. नोएडा में शुक्रवार शाम से तेज हवाएं चल रहीं हैं. आज सुबह हल्की बारिश के बाद यहां धूप खिल उठी. हालांकि दोपहर होते होते यहां बादल छा गए. तेज हवाओं और बादलों की वजह से यहां भी मौसम में ठंडक बढ़ी है.

मौसम विभाग ने नोएडा में भी अगले 24 घंटों के दौरान आंधी के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है. हालांकि सोमवार से यहां धूप खिलने लगेगी. अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान के गिरने की संभावना भी है. नोएडा में रविवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

जानें कैसे धधक उठा 46 मीट्रिक टन कूड़े का पहाड़… कितना हुआ नुकसान, अब क्या है स्थिति?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-