Breaking News

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम के मामले में HC ने 10 अप्रैल से पूर्व मांगी प्रगति रिपोर्ट

@शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024)

नैनीतालः उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम के मामले में कार्यदायी संस्था उत्तराखंड जल विद्युत निगम को आगामी 10 अप्रैल से पूर्व प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

हल्द्वानी निवासी अमित खोलिया की ओर से दायर जनहित याचिका पर मुख्य न्यायधीश रितु बाहरी व न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ में सुनवाई हुई। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम का कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है और निर्माण की अंतिम तिथि निकल जाने के बावजूद अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। दूसरी ओर पेयजल निगम की ओर से कहा गया है कि निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। स्टेडियम को अंतिम रूप दिया जाना शेष है। निगम की ओर से यह भी कहा गया कि मार्च अंत तक स्टेडियम को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इसके बाद अदालत ने निर्माण एजेंसी को मोहलत देते हुए 10 अप्रैल से पूर्व प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

इस प्रकरण में अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी। याचिकाकर्ता ने वर्ष 2022 में एक जनहित याचिका दायर कर कहा कि हल्द्वानी में 200 करोड़ रुपए की लागत से अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है, जिसका कार्य पूर्ण नही किया जा रहा है। सरकार की ओर से बार बार निर्माण एजेंसियों को बदला जा रहा है। स्टेडियम का कार्य पूर्ण नहीं होने से 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन नहीं हो पा रहा है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्तराखंड:मंगलौर और बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जीते

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 जुलाई 2024) उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-