Breaking News

काशीपुर: पुलिस ने डकैती में शामिल सात बदमाशों को किया गिरफ्तार, हनुमान कालोनी में 20 दिसंबर को हुई थी वारदात, पकड़े गए सभी शातिर बदमाश

@शब्द दूत ब्यूरो (28 दिसंबर 2023)

काशीपुर। कोतवाली पुलिस ने बीती 20 दिसंबर को हनुमान कालोनी में हुई डकैती में शामिल सात शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एस एस पी मंजूनाथ टी सी ने आज काशीपुर में इस बड़ी घटना का खुलासा किया। बता दें कि 20 दिसंबर की रात्रि अलीगंज रोड टांडा उज्जैन क्षेत्र में शिक्षक यशपाल सिंह चौहान के घर में घुसे बदमाशों ने हथियारों के बल पर लाखों रुपए की नकदी व जेवर लूट लिये थे। घटना के दौरान गृहस्वामी को तमंचे की बट से मारकर घायल कर परिजनों को बंधक बनाकर तांडव मचाया था। इस बड़ी वारदात से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और तत्काल पुलिस टीमें बदमाशों की तलाश में लग गयी।

एस एस पी के आदेश पर चार पुलिस टीमों जिसमें सीसीटीवी कैमरों के अवलोकन, सर्विलास टीम, थाना स्तर पर प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में अन्य दो पुलिस टीमों का गठन कर अलग- अलग उन्हें भेजा गया। इस बीच  घटना स्थल के आस-पास लगे समस्त सीसीटीवी कैमरों को अवलोकन करने हेतु निर्देशित किया गया। लगभग 50-60 सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया तथा पुराने बदमाशों के रिकार्ड खंगाले गये। 

पुलिस इस वारदात में शामिल बदमाशों की सुरागरसी में लगी थी कि बीते रोज एक मुखविर से सूचना मिली  कि विगत 6-7 दिनों से कुछ बाहर के संदिग्ध लोग दिखाई दे रहे हैं। यह सूचना मिलते ही पुलिस ने अपनी तलाश तेज कर दी। इस दौरान उ०नि० मनोज जोशी एवं उ0नि0  सुनील सुतेडी उ०नि०  कंचन पडलिया, उ०नि० दीपक जोशी पुलिस टीम के साथ के शुगर फैक्ट्री के खाली मैदान से 07 बदमाशों को हथियारों समेत धर दबोचा ।

पुलिस की पकड़ में आये बदमाशों में विनोद उर्फ विकास पुत्र धर्मपाल निवासी ग्राम सेजनी थाना चंदौसी जिला सम्भल (उत्तर प्रदेश), नरेश पुत्र कृपाल सिंह निवासी ग्राम ध्यानपुरा चकफेरी थाना कॉठ मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) ,राशिद पुत्र शाहिद निवासी ग्राम बांसखेड़ा थाना आईटीआई उ०सि०नगर शमशेर उर्फ शेरा पुत्र कमल सिंह निवासी गुलजारपुर कुण्डेश्वरी थाना काशीपुर अजय सेन पुत्र कुंवर सेन निवासी ग्राम खरमासा कालौनी कुण्डेश्वरी काशीपुर , देवेन्द्र पुत्र राजा राम निवासी ग्राम लालपुर थाना ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) , नितिन पुत्र राकेश निवासी ग्राम गढी गंज प्रतापपुर थाना काशीपुर हैं।

एस एस पी मंजूनाथ टी सी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त गण शातिर किस्म के अपराधी है। घटना से पूर्व व घटना के बाद अपने मूल निवास स्थान को छोड़कर किराये के मकान में रहकर रेड़ी- ठेला व मजदूरी करते है। अभियुक्त गणों के द्वारा पूछताछ में बताया कि वह लोग रेड़ी ठेली. आटो रिक्शा, मजदूरी लगोन के बहाने ठीक-ठाक घर को देखकर कुछ दिन तक घरों की रैकी करते है तथा जिस जगह पर घटना करनी होती है। उस क्षेत्र के किसी स्थानीय व्यक्ति से जान पहचान लगाकर अपने गैंग में शामिल करते है तथा गैंग के सदस्यों जो कि अलग-अलग जगह काम करते है वहाँ से बुलाकर योजना बनाकर घटना वाले स्थान के आस-पास एकत्र होते है जिस मकान में घटना करनी होती है। उस मकान में मध्य रात्रि में घर में घुसकर घर वालों को बंधक बनाकर तंमचें के बल पर घटना को अंजाम देते है।  लूटा हुआ माल आपस में बांट लेते है उसके बाद अलग-अलग स्थानों में जाकर पुनः रेडी-ठेला, आटों रिक्शा व मजदूरी का कार्य करते है।

इस वारदात में भी इन बदमाशों ने स्थानीय व्यक्ति राशिद को साथ में लिया था अभियुक्त राशिद राज मिस्त्री का कार्य करता है । कुछ दिन पूर्व उसने हनुमान नगर कलौनी में सड़क बनाने का कार्य किया। तथा इसी बहाने घरों की चोरी व लिये रैकी करता है रैकी कर इस गिरोह के सरगना विनोद उर्फ विकास कश्यप को रैकी किये गये घर में चोरी / डकैती करने के लिये बताता है तब विनोद अपने गैंग के सभी साथियों को योजना के बारे में बताता है और घटना के आस-पास एकत्र होने के लिये बताता है।

अभियुक्त गणों की निशादेही पर हनुमान कालोनी काशीपुर व मूढापाण्डे जिला मुरादाबाद में डकैती का माल बरामद किया गया अभियक्त शातिर किस्म के अपराधी है उत्तराखण्ड के अलावा उत्तर प्रदेश में भी कई जगहों पर डकैती डाली है अभियुक्त विनोद उर्फ विकास थाना मुढापाण्डे का हिस्ट्रीशीटर  है।  अन्य अभियुक्त गणों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

Check Also

बजट का हलुवा और हलुए का बजट@राकेश अचल

🔊 Listen to this भारत अनोखा देश है। यहां सब कुछ अनोखा होता है ,जो …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-