Breaking News

उत्तराखंड :जारी है कांग्रेस का विधानसभा स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम, चुनाव जीतने के दिये जा रहे टिप्स,प्रदेश संयोजक इंदुमान के मुताबिक मिशन 2022 में हासिल करेंगे जीत

@शब्द दूत ब्यूरो (29 अक्टूबर 2021) 

प्रशिक्षण कार्यक्रम कमेटी, संयोजक उत्तराखंड कांग्रेस श्रीमती इंदु मान ने बताया कि कांग्रेस पार्टी 28अक्टूबर से पूरे उत्तराखंड राज्य को लोकसभा सीटों के अनुसार 5 हिस्सों में बांटा गया है । पांचों लोकसभा की 1-1 विधानसभाओं में प्रतिदिन एक ही समय पर विधानसभा स्तर के प्रशिक्षण कार्यक्रम के इस क्रम में उधम सिंह नगर लोकसभा के हल्द्वानी में, अल्मोड़ा लोकसभा के रानीखेत हरिद्वार लोकसभा के रानीपुर में, पौड़ी एवं टिहरी लोकसभा के सहित पाँच विधानसभाओं में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुये। प्रत्येक विधानसभा में हर बूथ से दो दो एजेंटों को चुनाव जीतने हेतु टिप्स दिए गए।

श्रीमती मान ने बताया कि जिस तरह आज 5 विधानसभाओं में प्रशिक्षण कार्यशाला का कार्यक्रम आयोजित कर लगभग 2000 बूथ एजेंटों को प्रशिक्षित किया है उसी तरह कल फिर पाँच विधानसभाओ में यह कार्यक्रम आयोजित कर 70 विधानसभाओं में सम्पन्न किया जाएगा।

उन्होंने ऊधम सिंह नगर के खटीमा  में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम को गंभीरतापूर्वक लें। आगामी 2022 के विधानसभा क के चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रतिनिधि मतदाता सूची और बूथ प्रबंधन आदि के अलावा कांग्रेस पार्टी की अब तक की उपलब्धियों के बारे एवं भाजपा सरकार की नाकामियों के बारे में प्रशिक्षित किया गया ताकि वह इसे आम जनता तक पहुंचायें।

उन्होंने बताया कि इसके दूसरे चरण के इस क्रम में बूथ स्तर पर चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए प्रत्येक विधानसभा में हर एक बूथ पर कांग्रेस पार्टी के दो बी एल ए (बूथ लेवल एजेंट) को प्रशिक्षित कर तैयार किया जा रहा है जिससे पार्टी को जीत हासिल करने में बहुत बड़ी मदद मिलेगी ।

कार्यक्रम संयोजक श्रीमती इंदु मान ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम चुनाव जीतने के लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव के नेतृत्व में कांग्रेस प्रशिक्षण समिति एआईसीसी के प्रशिक्षकों,पीसीसी उत्तराखंड के सहयोग से 24000 से अधिक कांग्रेस पार्टी बूथ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों तक इस प्रशिक्षण को पहुंचाने का काम रही है।

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-