Breaking News

काशीपुर :सरकारी सहायता के लिए गरीबों के रजिस्ट्रेशन के लिए आगे आये आप नेता दीपक बाली

@शब्द दूत ब्यूरो (4 सितंबर 2021)

काशीपुर ।  उत्तराखंड सरकार ने कोरोना काल की मार झेल रहे गरीब ई-रिक्शा वालो ,टेंपो ,कैब टैक्सी चालकों और बस चालकों कंडक्टरो को छःमाह तक प्रतिमाह 2000 रु की आर्थिक मदद देने की घोषणा तो कर दी मगर इस मदद हेतु पीड़ित लोग रजिस्ट्रेशन कराने कहां जाए इसकी कोई व्यवस्था नहीं की।

गरीब पात्रों का दुख देख आम आदमी पार्टी को मैदान में आना पड़ा और लोगों ने खुद देख लिया कि वास्तव में आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में राजनीति करने नहीं राजनीति बदलने आयी है। आप नेता दीपक बाली ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि अभी भी ऐसे हजारों गरीब पात्र लोग रजिस्ट्रेशन कराने से वंचित रह गए हैं जिनके घरों में लॉक डाउन की मार के चलते चूल्हा नहीं जल पा रहा लिहाजा इस योजना की रजिस्ट्रेशन अवधि को आगे बढ़ाया जाए।

कायदे में तो उक्त योजना में आने वाले गरीब लोगों के रजिस्ट्रेशन की जिम्मेदारी सरकार तथा सत्ता पक्ष के कार्यकर्ताओं की बनती थी मगर किसी ने कुछ नहीं किया। गरीब पात्र लाचार कि वें क्या करें ? ऐसे में आप नेता दीपक बाली के दिल मैं हमेशा की तरह गरीबों की सेवा के प्रति संवेदना जाग उठी और उन्होंने आम आदमी पार्टी कार्यालय में ही अपने कार्यकर्ताओं की तीन टीमें गठित कर उन्हें उक्त योजना के गरीब लोगों का रजिस्ट्रेशन करने में लगा दिया । बाकायदा पूरे काशीपुर क्षेत्र में मुनादी कराकर गरीब ई रिक्शा व टेंपो चालकों सहित अन्य पात्रों को आप कार्यालय पहुंच कर रजिस्ट्रेशन कराने हेतु प्रेरित कर आमंत्रित किया और देखते ही देखते पिछले कई दिनों से रजिस्ट्रेशन कराने वालों से आम आदमी पार्टी कार्यालय खचाखच भर रहा है। अभी तक करीब सात सौ लोगों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से यह भी मांग की है कि कोरोना काल के दौरान का ई-रिक्शा टेंपो बस टैक्सी व अन्य वाहनों का टैक्स भी माफ किया जाए।

वैसे तो प्रदेश सरकार की उक्त योजना का लाभ पूरे ही प्रदेश में पात्र लोगों को मिलना है मगर उन्हें रजिस्ट्रेशन कराने में बेहद दिक्कतें आ रही हैं । गरीब और अशिक्षित पात्रों को तो यह तक नहीं पता कि सरकार ने उनके लिए कोई योजना घोषित भी की है, और जिन्हें इस योजना का पता है भी उन्हें यह नहीं पता कि वें रजिस्ट्रेशन कराने जाए तो कहां जाएं? ऐसे में दीपक बाली ने अपने कार्यालय में रजिस्ट्रेशन शुरू करा कर न सिर्फ पूरे प्रदेश में एक अनूठी मिसाल कायम की है बल्कि जन सेवा के प्रति दूसरे राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों को भी काम की राजनीति का आईना दिखा दिया है ।खुद को जनता की सेवा में समर्पित बताने वाली भाजपा आशीर्वाद यात्रा तो कांग्रेश परिवर्तन यात्रा में मस्त है । जिस जनता के लिए वें यह यात्राएं निकाल रही हैं उस गरीब जनता के दुख दर्द के निवारण से उन्हें कोई सरोकार नहीं ।

आप नेता दीपक बाली  ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि मैं किसी राजनीतिक लाभ के लिए यह सब नहीं कर रहा बल्कि गरीबों के हित में सरकार द्वारा घोषित की गई योजना का लाभ समय पर गरीब पात्रों तक पहुंचे यही उनका एकमात्र उद्देश्य है । आप नेता बाली ने बताया कि योजना की अंतिम तिथि पाँच सितंबर है । ऐसे में यदि आम आदमी पार्टी गरीबों की मदद के लिए आगे न आती तो काशीपुर क्षेत्र के सैकडो गरीब ई-रिक्शा ,टेंपो ,टैक्सी व बस चालक व कंडक्टर सरकार की योजना से वंचित रह जाते। उन्होंने आरटीओ कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी अनुरोध किया है कि उक्त योजना के जिन पात्रों के रजिस्ट्रेशन हो गए हैं उनकी रिपोर्ट शासन स्तर पर समय से भेजने का कष्ट करें ताकि गरीब पात्रों को योजना का लाभ मिल सके। श्री बाली ने कहा है कि जनता को चाहिए कि वह समय रहते भाजपा और कांग्रेस के लापरवाह चरित्र को पहचान कर उत्तराखंड की दुर्दशा के जिम्मेदार इन दोनों दलों को सबक सिखाने के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि यह दोनों ही पार्टियां जनहित का झूठा रोना रोती है । अतीत गवाह है कि यदि यें दोनो ही दल जनता के प्रति जिम्मेदार होते तो आज उत्तराखंड दुर्दशा के भंवर में पड़ा ,न सिसक रहा होता।

   

Check Also

पहाड़ों की रानी Mussoorie में पर्यटकों की भारी भीड़, Nainital में ईद के बाद उमड़ा हुजुम

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 अप्रैल 2024) मसूरी: ईद के बाद सेंकेंड …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-