चिंताजनक :अफगानिस्तान से बचाकर लाये लोगों में निकला कोरोना संक्रमण, अब तक भारत आये 16 लोगों में मिला ये वायरस, क्वारंटीन किये गये सभी

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 अगस्त, 2021)

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां से अपने अपने नागरिकों को बचाकर ला रहे देशों के सामने अब कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। अभी हाल ही में भारत लौटे 78 लोगों में से 16 कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। गुरु ग्रंथ साहिब लेकर आए तीनों ग्रंथी भी इसमें शामिल हैं। अब सभी 78 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसी के साथ काबुल एयरपोर्ट से निकलकर लोग जितने भी देशों में पहुंचे हैं, वहां भी कोरोना केसों के बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।

बता दें कि भारत दुशांबे से 78 लोगों को वापस लाया जिनमें 25 भारतीय नागरिक तथा कई अफगान सिख और हिंदू शामिल हैं। एक दिन पहले उन्हें भारतीय वायु सेना के सैन्य परिवहन विमान से काबुल से दुशांबे पहुंचाया गया था। एयर इंडिया की फ्लाइट के जरिये दुशांबे से दिल्ली लाए गए लोगों के साथ गुरु ग्रंथ साहिब की तीन प्रतियां भी हैं।

अब तक अफगानिस्तान से निकालकर लाये गए लोगों की संख्या 800 से अधिक हो चुकी है। काबुल पर तालिबान के कब्जे के एक दिन बाद 16 अगस्त से लोगों को निकालने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। पुरी ने ट्वीट किया था कि कुछ देर पहले श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के तीन पवित्र स्वरूप काबुल से दिल्ली लाए गए। अब इन लोगों के कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद जो भी लोग उनसे मिले वे भी इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं।

   

Check Also

शिक्षक भर्ती घोटाला: ममता सरकार को बड़ा झटका, कलकत्ता हाई कोर्ट ने रद्द कीं सभी नियुक्तियां

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-