Breaking News

कृषि कानूनों के विरोध में खड़ी फसल को ट्रैक्‍टर चलाकर नष्‍ट कर रहे किसान

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो

कृषि कानून बिल के विरोध को लेकर उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर जिले के किसान गुस्से में आ गए हैं। एक और किसान ने चार बीघा अपनी गेहूं की खड़ी फसल को नष्ट कर दिया है। इस किसान का कहना है कि कल कुलचाने गांव के किसान सोहित ने अपनी गेहूं की खड़ी फसल को नष्ट कर दिया था, उसी वक्त मैंने भी अपनी फसल नष्ट करने का एलान कर दिया था।

किसान बहुत गुस्से में है और आगे अपनी खड़ी फसल में आग लगाने की बात भी कर रहा है। किसान ने चार बीघा जमीन में लहलहाती फसल को ट्रैक्टर के ज़रिए नष्ट करके वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की है।

इससे पहले भी जिले के चांदपुर थाने के गांव कुलचाना में एक किसान सोहित अहलावत ने अपनी 5 बीघा गेहूं की लहलहाती फसल को ट्रैक्टर के ज़रिए बर्बाद कर दिया था। सोहित ने बताया कि कृषि कानून बिल के विरोध में गेहूं की फसल को पूरी तरह से चौपट कर दिया है।

इसी तरह बिजनौर जिले के नगीना तहसील के गांव तेलीपुरा के रहने वाले किसान टोनी ने अपनी खड़ी लहलहाती गेहूं की फसल के ऊपर ट्रेक्टर चलाकर नष्ट कर दिया है। टोनी कहते हैं, ‘जब तक मोदी सरकार कृषि बिल को वापस नही लेती, तब तक इसी तरह से विरोध करते रहेंगे।’ किसान का ये भी कहना है कि अभी तो खड़ी फसल नष्ट कर रहे हैं, यदि जरूरत पड़ी तो एक साल की पूरी फसलों को आग के हवाले भी किया जाएगा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-