Breaking News

मोहल्ला क्लिनिक के कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

@शब्ददूत ब्यूरो

नई दिल्ली। दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक का जो डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, उसके संपर्क में आने वाले 900 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। यह जानकारी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है। बता दें, यह डॉक्टर सऊदी अरब से आई एक महिला के संपर्क में आए थे, जो कि पहले से पॉजिटिव थी। इसके बाद डॉक्टर भी संक्रमित हो गए। डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं। सऊदी अरब से आई महिला के संपर्क में आने से नौ लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

वहीं, पूरे देश की बात करें तो देश में कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 649 हो गई है। वहीं, इस बीमारी के शिकार 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा तीन लोगों की जान गई है। इसके बाद गुजरात में दो लोगों की मौत हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को 43 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 43 लोग ठीक भी हुए हैं।

फिलहाल, डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि डॉक्टर सफदरगंज अस्पताल में भर्ती हैं। 12 मार्च से 18 मार्च तक जो भी उस मोहल्ला क्लिनिक में गया है, उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए बोला गया है। साथ ही कहा गया है कि अगर उन्हें कोविड-19 के लक्षण दिखें तो डॉक्टर से संपर्क करें।

बता दें कि सऊदी से आई एक महिला डॉक्टर के संपर्क में आई थी। 23 मार्च को उस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद 24 मार्च को डॉक्टर के भी कोरोना होने की पुष्टि हो गई। दुबई से आई उस महिला के परिवार में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक पड़ोसी भी संक्रमित हुआ है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

ब्रेकिंग :उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश व आंधी तूफान का ओरेंज अलर्ट, ऊधमसिंह नगर समेत अनेक जिलों के लिए चेतावनी

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (19 जून 2024) देहरादून । राज्य के मैदानी …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-