Breaking News

काशीपुर :देहरादून पुलिस की चेतावनी के बावजूद फेक वीडियो से माहौल खराब करने की कोशिश, शहर के व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर हो रहा वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (05 जुलाई 2024)

काशीपुर /देहरादून । देहरादून पुलिस की चेतावनी के बावजूद एक फेक वीडियो व्हाट्सएप समूहों में प्रसारित किया जा रहा है। वीडियो में दो पक्षों के बीच के झगड़े को सांप्रदायिक रूप देकर अफवाह उड़ाई जा रही है।

कथित वीडियो देहरादून के लोहियानगर का बताकर लिखा गया है कि एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय पर हमला कर महिलाओं और पुरूषों का सर फाड़ दिया।

इस पर 29 मार्च को देहरादून पुलिस ने ट्वीट मामले की असलियत बताई। जिसमें कहा गया है कि

#FAKE_NEWS-दिनांक 25/03/2024 को पटेलनगर क्षेत्रांतर्गत #लोहिया_नगर में दो पक्षों के मध्य हुई #मारपीट की घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है, जिसमे उक्त झगड़े व मारपीट की घटना को #दो_समुदायों के लोगो के मध्य होना प्रचारित किया जा रहा है।

उक्त संबंध में अवगत कराना है कि उक्त मारपीट की घटना में #दोनों_पक्ष_एक_ही_समुदाय से संबंधित है, जिनके मध्य आपसी रंजिश के कारण मारपीट की घटना हुई थी।

दोनों पक्षों द्वारा घटना के संबंध में दी गई तहरीर के आधार पर #थाना_पटेलनगर में #मुकदमा दर्ज किया गया है।

कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा वीडियो को #भ्रामक_तथ्यों के साथ प्रसारित करते हुए इसे #साम्प्रदायिक_रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। #देहरादून_पुलिस द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर प्रसारित भ्रामक खबरों पर #नजर रखते हुए ऐसे अराजक तत्वों को #चिन्हित किया जा रहा है, जिनके विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

आमजन मानस से अनुरोध है कि ऐसी #अफवाहों पर ध्यान न दे और न ही ऐसी किसी खबर को बिना किसी पुष्टि के आगे प्रसारित करें।https://x.com/DehradunPolice/status/1773719268053668263?t=Oxt_0oZY-WxQCY7KDnDC2g&s=19

जबकि सोशल मीडिया पर आज काशीपुर में फिर यह अफवाह फैलाई जा रही है।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वन वे ट्रैफिक के चलते भीषण दुर्घटना,दो बसों की आमने-सामने टक्कर, 4 यात्रियों की मौत,60 घायल

🔊 Listen to this वन वे ट्रैफिक के चलते हुई दुर्घटना @शब्द दूत ब्यूरो (22 …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-