Breaking News

60 वें स्थापना दिवस पर कैंची धाम में उमड़ा लाखों भक्तों का सैलाब, पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो( 15 जून 2024)

कैंची धाम । कैंची धाम स्थित बाबा नीम करौरी के आश्रम में आज 60 वें स्थापना दिवस पर लाखों की संख्या में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। पुलिस व प्रशासन की ओर से भीड़ को देखते हुए तमाम सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं। नैनीताल के एस एस पी खुद मौके पर मौजूद रहकर आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। इस बीच कैंची धाम परिसर के आसपास वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है।

आपको बता दें कि प्रतिवर्ष 15 जून को कैंची धाम का स्थापना दिवस मनाया जाता है। देश ही नहीं विदेशों से भी बाबा नीम करौरी के भक्त मंदिर में पूजा अर्चना व दर्शन करने के लिए आते हैं। भीड़ को देखते हुए वहां लगातार सावधानी बरतने के लिए उद्घोषणा की जा रही है। भक्तों को पंक्तिबद्ध कर मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश दिया जा रहा है। इस बीच मंदिर परिसर के भीतर रील बनाने व वीडियो फोटोग्राफी पूर्णतः प्रतिबिंबित की गई है।

धाम में सुबह की आरती के बाद बाबा को भोग लगाकर मालपुए के प्रसाद का वितरण किया जा रहा है। धाम के आसपास वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बन्द है। पावन कैंची धाम की स्थापना 1964 में की गई थी। कहा जाता है कि बाबा नीब करौरी महाराज 1961 में पहली बार कैंची धाम आए थे। धाम नैनीताल से लगभग 65 किलोमीटर की दूर है।.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

देहरादून में रेडियोधर्मी पदार्थ के बक्सों समेत पांच गिरफ्तार, जानिए आरोपियों के नाम

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 जुलाई 2024) देहरादून । पुलिस ने राजपुर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-