Breaking News

IPL 2024: इलाका जिसका, धमाका उसका… क्या शुभमन गिल बनेंगे वो पहले कप्तान, जिसके आगे घुटने टेकेगा ‘घरवाला’?

IPL 2024 का पहला हफ्ता बीत चुका है. सभी टीमें एक-एक मैच खेल दूसरे मुकाबले की तरफ बढ़ चली हैं. इस बीच एक ट्रेंड दिखा. IPL के 17वें सीजन का वो ट्रेंड मेजबान टीमों से जुड़ा रहा. मतलब वो टीमें जिन्होंने अपने घर, अपने इलाके में मैच खेले. वो मैदान मारती दिखीं. मेहमान टीमों को घुटने पर टिकाती नजर आईं. ऐसे में अब बड़ा सवाल ये है कि क्या शुभमन गिल इस ट्रेंड को तोड़ेंगे? या ऐसा करने वाले पहले कप्तान का इंतजार लंबा खींचेगा? कौन बनेगी IPL 2024 की वो पहली टीम जो अपने घर से बाहर जाकर किसी दूसरी टीम के इलाके में धमाका करेगी?

22 मार्च से शुरू हुए IPL 2024 में 3 दिनों में 6 मुकाबले खेले गए और उन तीनों मुकाबले में वही टीम विजयी होती दिखी, जिसका घर था. जिसका अपना मैदान था. इस दरम्यान मुकाबले जरूर क्लोज हुए, एकाध बार ऐसा लगा भी कि मेहमान टीम गेम निकाल ले जाएगी. लेकिन, आखिर में जीत मेजबान की होती दिखी.

IPL 2024 में अब तक खेले 6 मैच के एक जैसे नतीजे

चेन्नई के चेपॉक से शुरू हुआ ये ट्रेंड बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम तक बरकरार दिखा है. चेन्नई में खेले IPL 2024 के पहले मैच में CSK ने RCB को हराया. उसके बाद पंजाब किंग्स ने अपने नए होमग्राउंड मुल्लनपुर में दिल्ली कैपिटल्स को हराया. तीसरे मैच में KKR ने SRH को ईडन गार्डन्स पर पटकनी दी तो अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने घर जयपुर में नहीं जीतने दिया. गुजरात ने मुंबई को अपने घरेलू मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर हरा दिया तो RCB को भी इस सीजन के अपने दूसरे मैच में जीत मिल ही गई क्योंकि वो मुकाबला उसने अपने होम ग्राउंड चिन्नास्वामी पर खेला.

क्या शुभमन गिल बनेंगे पहले कप्तान या बरकरार रहेगा ट्रेंड?

IPL 2024 में अब चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से है. ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर है. वैसे तो CSK की ही तरह गुजरात टाइटंस ने भी अपना पहला मैच जीता है. लेकिन, वो जीत उसे अपने होम ग्राउंड पर हासिल हुई थी. इस बार मुकाबला CSK के गढ़ में है, जो कि RCB के मंसूबों पर पानी फेर चुकी है. तो क्या जो काम फाफ डु प्लेसी नहीं कर पाए वो गुजरात के नए कप्तान शुभमन गिल कर पाएंगे? क्या वो इस सीजन के पहले ऐसे कप्तान बनेंगे जिसके आगे घरवाली टीम धूल चाटती दिखेगी? जैसा अब तक का ट्रेंड है उसे देखकर इस सवाल का जवाब अब तक ना ही है. लेकिन कभी ना कभी तो सीजन में ये ट्रेंड बदलेगा? सवाल है कब? देखना दिलचस्प रहेगा.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आजम खान के लिए पहाड़ की चोटी पर बजी तालियां, पाकिस्तानी खिलाड़ियों की चढ़ाई में ऐसे की मदद

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (06 अप्रैल 2024) आजम खान, कहने को तो …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-