Breaking News

IND vs ENG : रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद संन्यास पर खुलकर की बात

@शब्द दूत ब्यूरो (10 मार्च 2024)

धर्मशाला: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की श्रृंखला जीत के बाद अपने संन्यास की योजना पर खुलकर बात की। इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत के शुरुआती टेस्ट हारने के बाद रोहित की नेतृत्व क्षमता सामने आई क्योंकि उन्हें कुछ बड़े नामों की कमी के कारण एक युवा और अनुभवहीन टीम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराना था। वह नेतृत्व के बोझ से दबे नहीं, उन्होंने बल्ले से भी चमक बिखेरी और श्रृंखला में 400 से अधिक रन बनाए। 

युवा भारतीय ब्रिगेड ने आखिरकार इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ क्रिकेट को तहत नहस करते हुए अनुभवी रविचंद्रन अश्विन के 100वें टेस्ट में ऐतिहासिक 5 विकेट लेकर भारत को इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। सीरीज जीतने के बाद रोहित ने अपने संन्यास के बारे में बात करते हुए कहा कि जब उन्हें लगेगा कि वह खेल खेलने के लिए अच्छे नहीं हैं तो वह संन्यास ले लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दो-तीन साल से वह अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं। 

रोहित ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर किसी दिन मैं जागूं और मुझे महसूस हो कि मैं अच्छा नहीं हूं, मैं खेल खेलने के लिए अच्छा महसूस नहीं कर रहा हूं, तो मैं बस इस बारे में बात करूंगा और उन्हें इसके बारे में बता दूंगा। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं आखिरी में महसूस करता हूं दो या तीन साल में मेरा क्रिकेट वास्तव में ऊपर चला गया है और मैं सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं।’ 

रोहित का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्होंने 9 पारियों में 44.44 के औसत, दो शतक और एक अर्धशतक की मदद से 400 रन बनाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 131 रन रहा। वह डब्ल्यूटीसी इतिहास में सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और भारत के शीर्ष स्कोरर हैं, उन्होंने 32 टेस्ट मैचों में 50.03 की औसत और 58.39 की स्ट्राइक रेट से 2,552 रन बनाए हैं। उनके नाम 54 पारियों में 9 शतक और सात अर्द्धशतक भी हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 212 है। 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

IPL का नियम तोड़ा, अब सजा मिली, मुंबई इंडियंस के काइरन पोलार्ड और टिम डेविड के साथ हुआ ऐसा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (20 अप्रैल 2024) गलती करके बचा नहीं जा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-