Breaking News

मां की लापरवाही के कारण 16 महीने के बच्चे की गई जान, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

@शब्द दूत ब्यूरो (28 फरवरी 2024)

एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक महिला ने अपने 16 महीने के बच्चे को घर पर अकेला छोड़ दिया और खुद छुट्टी मनाने के लिए चली गई। अमेरिका की यह घटना दर्दनाक है।जिसके परिणामस्वरूप बच्चे की मृत्यु हो गई और अब उस मां को भी अदालत द्वारा उम्रकैद की सजा सुना दी गई है। यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, 32 वर्षीय महिला, जिसकी पहचान क्रिस्टेल कैंडेलारियो के रूप में की गई है, अब एक काउंटी अदालत में हत्या और बच्चों को खतरे में डालने के आरोप के तहत संभावित आजीवन कारावास का सामना कर रही है। 

दोष स्वीकार करने के बाद, कुयाहोगा काउंटी अभियोजकों द्वारा हत्या के दो मामले और एक गंभीर हमले के आरोप को खारिज कर दिया गया। यह घटना तब सामने आई जब क्लीवलैंड पुलिस ने 16 जून को एक कॉल का जवाब दिया और बच्ची जेलिन को परिवार के घर में बेहोश पाया। आपातकालीन कर्मियों के प्रयासों के बावजूद, बच्चे को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। जांच से पता चला कि कैंडेलारियो ने अपनी बेटी को डेट्रॉइट और प्यूर्टो रिको की यात्रा के लिए अकेला छोड़ दिया था। जेलिन को जिन स्थितियों में पाया गया, वे कष्टदायक थीं, उसके पैक-एन-प्ले पेन में मूत्र और मल से गंदे कंबल थे। पुलिस ने कहा कि हालांकि शारीरिक आघात के कोई निशान नहीं थे, लेकिन बच्चे को लगभग 10 दिनों तक लावारिस छोड़ दिया गया था। 

क्यूहोगा काउंटी अभियोजक के कार्यालय ने खुलासा किया कि जेलिन को “बेहद निर्जलित” अवस्था में पाया गया था। कुयाहोगा काउंटी मेडिकल परीक्षक कार्यालय द्वारा किए गए बाद के शव परीक्षण ने पुष्टि की कि मौत का कारण भूख और गंभीर निर्जलीकरण था। यूएसए टुडे ने अभियोजक माइकल सी. ओ’मैली के हवाले से कहा, “यह मामला उन सचमुच अकल्पनीय मामलों में से एक है जो आने वाले कई वर्षों तक मेरे साथ रहेगा। अभियोजक के रूप में, पीड़ितों का प्रतिनिधित्व करना हमारा काम है और आज हमने 16 महीने की जेलिन की ओर से बात की – जो अपनी मां के स्वार्थी फैसलों के कारण अब हमारे साथ नहीं है। ओ’मैली ने कहा, “आज की यह सजा जेलीन के लिए न्याय की दिशा में पहला कदम है।” इस मामले की सुनवाई 18 मार्च को क्यूहोगा काउंटी न्याय केंद्र में होनी है।

Check Also

पति ने पत्नी के शव के किए 200 से ज्यादा टुकड़े… गूगल पर सर्च किए पत्नी को मारने के फायदे

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (07 अप्रैल 2024)  ब्रिटेन में एक शख्स ने …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-