Breaking News

बड़ी खबर: क्या ऊधमसिंहनगर में आबकारी विभाग में हुआ बड़ा खेल? दुकानों के आवंटन में तीन करोड़ की फर्जी बैंक गारंटी सही या?

@शब्द दूत ब्यूरो (02 अक्टूबर 2023)

रूद्रपुर। प्रदेश के आबकारी विभाग में एक बड़े गोलमाल से विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। ऊधमसिंहनगर में देशी विदेशी मदिरा की दुकानों के आवंटन में तीन करोड़ रुपए की फर्जी बैंक गारंटी का मामला अधिकारियों के गले की हड्डी बना हुआ है। विभागीय अधिकारी गुप चुप तरीके से इसकी जांच भी कर रहे हैं।

सूत्रों से जो जानकारी सामने आ रही है उसे अगर सही मानें तो ये फर्जी बैंक गारंटी उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद के बैंक से बनाई गई दर्शाई गई है। आश्चर्यजनक बात यह है कि बैंक अधिकारियों ने इसे फर्जी बताया है। ये मामला प्रकाश में आते ही सूबे के आबकारी विभाग में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा कि अब इस मामले में लीपापोती के प्रयास भी शुरू हो गये हैं। शब्द दूत ने इस बारे विभागीय अधिकारियों से कई बार फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन किसी भी अधिकारी ने फोन नहीं उठाया।

यहां बता दें कि आबकारी विभाग प्रदेश को सर्वाधिक राजस्व देने वाला विभाग है। ऐसे में यह मामला और अधिक संवेदनशील हो गया है। कहा तो यह भी जा रहा है कि इस मामले में नयी बैंक गारंटी लगाकर लीपापोती करने की भीतर ही भीतर कोशिश की जा रही है।

वास्तव में अगर इस तरह से मदिरा की दुकानों के आवंटन में दी जाने वाली प्रतिभूति में फर्जी बैंक गारंटी लगाई गई है तो यह गंभीर मामला है। अधिकारियों को भी इस संबंध में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। हालांकि बार बार फोन करने के बावजूद फोन न उठाना भी संदेह के घेरे में है। अब ये मामला सही है या नहीं यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

Check Also

बजट का हलुवा और हलुए का बजट@राकेश अचल

🔊 Listen to this भारत अनोखा देश है। यहां सब कुछ अनोखा होता है ,जो …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-