Breaking News

ऊधमसिंहनगर में महिला स्वयं सहायता समूहों के निर्मित उत्पादों के स्टाल पूरे जिले में कल लगेंगे:डीएम

@शब्द दूत ब्यूरो (23 अगस्त, 2023)

रूद्रपुर। जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिरण एवं आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में निरन्तर प्रयास किये जा रहे है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजनान्तर्गत 24 अगस्त गुरूवार को महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित राखी, सहित विभिन्न स्थानीय उत्पादों की बिक्री हेतु विकासखण्ड मुख्यालयों तथा नगर निगम रूद्रपुर में विभिन्न स्थानों पर स्टॉल लगाये जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जनपद में स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने, उत्पादों को मार्केट उपलब्ध कराने तथा नागरिकों को स्थानीय उत्पादों की गुणवत्ता एवं महत्ता से रूबरू कराने के लिए स्टॉल लगाकर प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विकास खण्ड कार्यालय गदरपुर में 13 स्वयं सहायता समूहों, काशीपुर 14 स्वयं सहायता समूहों, विकासखण्ड रूद्रपुर के सरस मार्केट, विकास भवन, मेट्रोपॉलिस मॉल, नगर निगम परिसर में 9 स्वयं सहायता समूहों, विकासखण्ड प्रांगण जसपुर में 11 स्वयं सहायता समूहों, बाजपुर के राम भवन धर्मशाला में 14 स्वयं सहायता समूहों, विकासखण्ड सभागार सितारगंज में 17 स्वयं सहायता समूहों, विकास खण्ड खटीमा के विकासखण्ड कार्यालय, थारू विकास भवन, में 17 स्वयं सहायता समूहों द्वारा उत्पादित उत्पादों की बिक्री एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने नागरिकों से इस प्रदर्शनी में पहुॅचकर स्थानीय उत्पादों का अवलोकन करने तथा गुणवत्ता के आधार पर स्थानीय उत्पादों की प्राथमिकता खरीदारी करने का आह्वान किया।

 

Check Also

बरेली में 23 हिंदू युवाओं का निकाह कराने की मौलाना तौकीर रजा ने की घोषणा, एस एस पी बोले बगैर अनुमति के नहीं होगा कार्यक्रम, जांच जारी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) बरेली। मौलाना तौकीर रजा खां …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-