Breaking News

ऐसा क्या बोल गए बीजेपी के महेश शर्मा, उनको बॉयकॉट करने की बात हो गई!

सोशल मीडिया पर इस समय नोएडा से बीजेपी सांसद महेश शर्मा को बॉयकॉट करने की मांग हो रही है। उनके एक बयान ने बीजेपी की मुसीबत बढ़ा दी है। ये बयान राजा मिहिर भोज की जाति को लेकर दिया गया है।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (10 जनवरी, 2022)

यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। पहले फेज में एनसीआर वाली सीटों पर वोटिंग होने वाली है। ऐसे में सभी पार्टियां अब इसी क्षेत्र में सक्रिय हो गई हैं और वोटरों को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। लेकिन इस प्रयास के बीच बीजेपी के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। ये मुसीबत नोएडा से सांसद महेश शर्मा की वजह से हुई है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान राजा मिहिर भोज को गुर्जर बता दिया। इसी वजह से सोशल मीडिया पर BoycottMaheshSharma ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल हुआ यूं कि 6 जनवरी को महेश शर्मा पंडित दीनदयाल उपाध्याय संस्थान में एक गुर्जर गैलरी का अवलोकन करने गए थे। उस कार्यक्रम में उन्होंने राजा मिहिर भोज को एक गुर्जर कह दिया था। उनका वो बयान राजपूत समाज को गवारा नहीं हुआ और उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ दी गई। एक लाख से ज्यादा ट्वीट कर BoycottMaheshSharma ट्रेंड करवा दिया गया।

इस पूरे विवाद पर अखंड राजपूताना सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह ने भी अपनी आपत्ति दर्ज करवाई। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय इतिहास के साथ छेड़छाड़ का ट्रेंड चुनाव में भारी पड़ सकता है। डॉक्टर महेश शर्मा ने मिहिर भोज को गुर्जर बताने की कोशिश की है, ये राजपूत इतिहास को धूमिल करने के समान है। अजय सिंह के मुताबिक प्रतिहार राजपूतों का ही एक वंश है।

लेकिन इस पूरे विवाद पर महेश शर्मा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले सीएम योगी ने भी मिहिज भोज को गुर्जर बता विवाद खड़ा कर दिया था। तब भी राजपूत संगठनों ने खूब बवाल काटा था और प्रदर्शन भी किया गया। अब चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद महेश शर्मा ने फिर इस मुद्दे को छेड़ दिया है।

अब चुनावी मौसम में ये मुद्दा बीजेपी के लिए मुसीबत इसलिए बन सकता है क्योंकि गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा की सीटें राजपूत बहुल मानी जाती हैं। यहां पर जीतने के लिए इस समाज का समर्थन जरूरी रहता है। लेकिन महेश शर्मा के एक बयान ने बीजेपी की चुनौती को बढ़ा दिया है।

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-