Breaking News

देश छोड़ने के लिए काबुल में मची अफरातफरी, विमान के पहियों पर लटके तीन लोग आसमान से गिरे

@नई दिल्ली शब्ददूत ब्यूरो (16 अगस्त, 2021)

तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान से कई वीडियो सामने आ रहे हैं। एक वीडियो काबुल एयरपोर्ट का सामने आया है, जिसमें अमेरिकी सेना के एक विमान से कम से कम तीन लोग गिरते हुए दिख रहै है। वीडियो में देखा जा सकता है, विमान आसमान में उड़ रहा है और तीन लोग एक-एक करके जमीन पर आ गिरे। विमान ने काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, तभी कुछ लोग उसके विंग से लटक गए थे, जिनमें से विमान के ऊंचाई पर जाने पर तीन लोग नीचे गिर गए।

टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए टोलो न्यूज़ के तारिक मजीदी ने लिखा है, ‘तीन काबुल निवासी जो एक अमेरिकी विमान के टायर या पंख के बगल में छिपकर देश छोड़ने की कोशिश कर रहे थे। ये लोग विमान के ऊंचाई पर जाने पर जमीन पर आ गिरे। स्थानीय लोगों की छत पर गिरने के बाद उनकी मौत हो गई।’

खबर है कि एयरपोर्ट पर इकट्ठा हुई भीड़ और विमानों में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इनकी मौत गोली लगने से हुई है या भगदड़ में मारे गए।

तालिबान के राष्ट्रपति भवन में प्रवेश करने और राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश से भाग जाने के बाद, महिलाओं और छोटे बच्चों सहित भीड़ ने कल रात काबुल हवाई अड्डे के बाहर इकट्ठा होना शुरू कर दिया। कई लोगों को सुबह दीवारों को फांदने और कांटेदार तारों के ऊपर से एयरपोर्ट में घुसने की कोशिश करते हुए देखा गया।

   

Check Also

सीएम धामी ने परिवहन विभाग का प्रस्ताव किया स्वीकृत, पुरानी दरों पर करा सकेंगे वाहन फिटनेस

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 फरवरी 2024) देहरादून। सचिव परिवहन अरविंद सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-