Breaking News

ब्रेकिंग : कोरोना के बाद चीन में एक नये वायरस हंता को लेकर हड़कंप, एक व्यक्ति की मौत, चिकित्सकों के मुताबिक ये इतना घातक नहीं

दुनिया भर में कोरोना वायरस का संकट फैलाने के बाद अब चीन से एक वायरस की खबर आ रही है। इस वायरस का नाम हंता बताया जा रहा है। हंता वायरस से हुई मौत के बाद वहां के लोगों में डर का माहौल है। 

चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स में छपी खबर के अनुसार हंता वायरस से पीड़ित व्यक्ति काम कर शाडोंग प्रांत से बस से घर लौट रहा था। वह हंता वायरस पॉजिटिव  निकला। इस वायरस से उसकी मौत हो गई। तब बस में सवार अन्य 32 लोगों की भी मेडिकल जांच की गई है।

इसके बाद लोग आशंकित हैं कि कहीं यह भी  कोरोना की तरह दुनियाभर में न फैल जाए। अब चीन में यह बहस शुरू हो गई है कि चीन के लोगों ने अगर जिंदा जानवरों को खाना बंद नहीं किया तो ऐसे वायरस पैदा होते रहेंगे। कोई कह रहा कि यह वायरस चूहे खाने से फैला है तो कोई कह रहा चमगादड़ या सांप खाने से।

हाालांकि राहत की बात यह है कि  चिकित्सा से जुड़े वैैैज्ञानिकों का मानना है कि यह कोरोना वायरस की तरह घातक नहीं है। एक अंग्रेजी वेबसाइट ने रिपोर्ट भी प्प्रकाशि की है कि जिसमें कहा गया है कि हंता वायरस हवा के रास्ते नहीं फैलता है, बल्कि यह व्यक्ति के चूहे या गिलहरी के संपर्क में इंसान के आने से फैलता है। सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के मुताबिक चूहों के घर के अंदर और बाहर करने से हंता वायरस के संक्रमण का खतरा होता है। अगर कोई स्वस्थ व्यक्ति है और वह हंता वायरस के संपर्क में आता है तो उसके संक्रमित होने का भी खतरा रहता है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-