Breaking News

छात्रवृत्ति घोटाला : सभासद समेत छह बिचौलियों को एस आई टी ने दबोचा

काशीपुर । उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एस आई टी ने एक सभासद समेत छह और लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी  फरार है। अब पुलिस उसके घर की कुर्की की कार्रवाई करने जा रही है। 

आज एसपी सिटी देवेंद्र पींचा और एएसपी राजेश भट्ट ने काशीपुर एएसपी आफिस में गिरफ्तारी का खुलासा किया।  उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रही एसआईटी के प्रभारी भीम भास्कर आर्य ने जांच के तहत छात्रों के बयान दर्ज करने के बाद  जसपुर कोतवाली में मुकदमे दर्ज कराये थे। इनमें हरियाणा, यूपी, महाराष्ट्र आदि के शैक्षिक संस्थानों में जसपुर क्षेत्र के छात्रों के फर्जी दाखिले करवाकर छात्रवृत्ति की रकम हड़पने के आरोप थे। बाद में जसपुर कोतवाली के विवेचक ललित मोहन जोशी, एसआई जीएस अधिकारी ने करीब 150 छात्र-छात्राओं के बयान दर्ज किये। छात्रों ने बताया था कि कुछ बिचौलियों ने उन्हें छात्रवृत्ति दिलाने और बीएड समेत विभिन्न कोर्स कराने का झांसा देकर दस्तावेज ले लिये थे।

जांच के बाद पुलिस ने छात्रों के दस्तावेज लेने वाले पांच बिचौलियों सत्येंद्र कुमार पुत्र उमादत्त निवासी मोहल्ला नत्थासिंह (पालिका सभासद) महिलाल पुत्र बालकिशन निवासी महुआडाबरा, प्रमोद सैनी पुत्र चोखे सिंह निवासी ग्राम निवारमंडी, चट्टान सिंह पुत्र चोखे सिंह निवासी ग्राम मेघावाला और चन्द्रप्रकाश पुत्र सोनाथ सिंह निवासी मोहल्ला पट्टी चौहान जसपुर को गिरफ्तार कर लिया।  कुंडा पुलिस ने कि बीस दिन पहले एसआईटी द्वारा दर्ज कराये गए मुकदमे के आरोपी तेजपाल सिंह निवासी अंगदपुर जसपुर को भी गिरफ्तार किया है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

नैनीताल: मोटाहल्दू में जैविक सब्जी उत्पादन की ओर किसान,किसानों ने बताये इसके लाभ, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (27 मई 2024) मोटाहल्दू (नैनीताल)। बीमारियां बढ़ रही …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-