Breaking News

सावधान :पुलिस की ओर से फर्जी ई मेल से लोगों को ठग रहे जालसाज, सरकार ने किया आगाह, कहीं आपके पास तो नहीं आया, जानिए क्या करना होगा?

@शब्द दूत ब्यूरो (05 जुलाई 2024)

नयी दिल्ली। इन दिनों कुछ जालसाज फर्जी ई मेल लोगों को भेज रहे हैं। प्रेस इन्फर्मेशन ब्यूरो ने जनता को ऐसे ई मेल से सावधान रहने की चेतावनी दी।

पी आई बी ने यहाँ जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि यह पता चला है कि जालसाजों द्वारा लोगों को ठगने के लिए अनगिनत फर्जी और जाली ई-मेल भेजी गई हैं। इस तरह की फर्जी ईमेल में एक पत्र भी संलग्न है जिस पर संदीप खिरवार, एडीजी, साइबर अपराध एवं आर्थिक अपराध, दिल्ली पुलिस मुख्यालय, नई दिल्ली और  अनुपम प्रकाश, संयुक्त सचिव (कोफेपोसा), केंद्रीय आर्थिक खुफिया ब्यूरो (सीईआईबी) के नाम एवं हस्ताक्षर हैं, और इसके साथ ही सीईआईबी, खुफिया ब्यूरो और साइबर सेल, नई दिल्ली के मुहर और लोगो भी हैं।

उक्त पत्र में इस तरह की ई-मेल प्राप्त करने वालों पर बाल अश्लीलता, बाल यौन शोषण, साइबर अश्लीलता, अश्लील सामग्री, यौन ग्रूमिंग, इत्‍यादि के आरोप लगाए गए हैं। जालसाजों ने संलग्नक के साथ उपर्युक्त फर्जी ई-मेल भेजने के लिए अलग-अलग ई-मेल पते का उपयोग किया है। इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया है। आम जनता के संदर्भ के लिए फर्जी पत्र की एक प्रति नीचे दी गई है।

इस तरह की किसी भी ईमेल को प्राप्त करने वाले व्‍यक्ति‍ को धोखाधड़ी के इस तरह के प्रयास के बारे में पता होना चाहिए। आम जनता को सूचित किया जाता है कि संलग्नक युक्‍त इस तरह की किसी भी ईमेल का जवाब कतई नहीं दें और इस तरह के मामलों की सूचना निकटतम पुलिस स्टेशन/साइबर पुलिस स्टेशन को दी जा सकती है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वन वे ट्रैफिक के चलते भीषण दुर्घटना,दो बसों की आमने-सामने टक्कर, 4 यात्रियों की मौत,60 घायल

🔊 Listen to this वन वे ट्रैफिक के चलते हुई दुर्घटना @शब्द दूत ब्यूरो (22 …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-