Breaking News

मैं और मेरी पार्टी आजाद हैं, किसी की टीम नहीं, उमर अब्दुल्ला के बयान पर गुलाम नबी आजाद का हमला

पूर्व राज्यसभा सांसद और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के संस्थापक गुलाम नबी आजाद ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के बयान पर हमला बोला है. उमर उब्दुल्ला ने उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘बी’ टीम करार दिया था. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ‘आजाद’ है और रहेगी. गुलाम नबी आजाद ने निर्दोष कश्मीरियों को धोखा देने और गुमराह करने के लिए झूठे नारे प्रचारित करने के लिए कश्मीर के क्षेत्रीय दलों की आलोचना की. उन्होंने उन्हें और अधिक गुमराह करने से बचने की आवश्यकता पर जोर दिया और इसके बजाय विकास और बुनियादी ढांचे पर केंद्रित घोषणापत्र की वकालत की.

उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला कभी बीजेपी सरकार में मंत्री थे, तो महबूबा मुफ्ती भी एक समय में मुख्यमंत्री थीं. वह दोनों का सम्मान करते हैं. उन्होंने उन्हें कभी ए टीम, बी टीम नहीं कहा. गुलाम नबी आजाद है, आजाद था, है और रहेगा. गुलाम नबी आज़ाद किसी का गुलाम नहीं है. उनका एक मात्र एजेंडा विकास और शांति को बढ़ावा देना है.

आजाद ने मुफ्ती और उमर पर बोला हमला

अनंतनाग के बुल बुल नौगाम में अपने भाषण में कहा कि उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती दोनों ने ही राज्य के विकास के मुद्दे को दरकिनार कर दिया है. सालों से उन लोगों ने जो वादा किया है. उसका विश्वासघात होते हुए उन्होंने देखा है. यहां की पार्टियों ने स्वायत्तता एवं स्व-शासन के सपने की बिक्री की है. जिसे वे अब आसानी से भूल जाते हैं. अनगिनत जानें गईं, कई लोग अंधे हो गए, लेकिन हमने क्या हासिल किया है? अस्पताल, स्कूल, कॉलेज और सड़कें कहां हैं?”

आजाद ने कहा कि इन महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने में वह अकेले हैं, जबकि अन्य लोग चुप हैं. आजाद ने कहा कि उनका एकमात्र एजेंडा शांति और विकाल है. राजनीति में अपने पांच दशकों के दौरान उन्होंने कभी भी झूठे नारों का सहारा नहीं लिया था. उनका रिकॉर्ड खुद इस बात की गवाही दे रहा है कि उनका विकाल सदा से ही विकास और विकास ही रहा है.

विकास और शांति मेरा एजेंडा: आजाद

आजाद ने हाल ही में एक संबोधन के दौरान देश के भविष्य को आकार देने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया था. आजाद ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ संसद में अपने मुखर विरोध पर प्रकाश डाला, तीन तलाक और लिंचिंग के कृत्यों की निंदा की और एनआरसी के कार्यान्वयन के बारे में चिंता जताई, उन्होंने आज भी इन गंभीर मामलों पर कांग्रेस नेताओं की स्पष्ट चुप्पी पर निराशा व्यक्त की.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

मोदी के आत्मविश्वास को हल्के में न ले विपक्ष@वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल की बेबाक कलम से

🔊 Listen to this तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने से श्री …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-