Breaking News

बिग ब्रेकिंग: भाजपा ने 195 लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, पीएम मोदी वाराणसी से लड़ेंगे, उत्तराखंड के तीन सांसदों को दोबारा मौका

@शब्द दूत ब्यूरो (02 मार्च 2024)

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में पीएम मोदी समेत 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लडेंगे। वहीं उत्तराखंड की अगर बात करें तो तीन सीटों नैनीताल, अल्मोड़ा व टिहरी से उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं। उत्तराखंड के इन तीन मौजूदा सांसदों नैनीताल से अजय भट्ट अल्मोड़ा से अजय टम्टा‌ और टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह के नाम घोषित किए गए हैं जबकि पौड़ी और हरिद्वार सीट पर नामों का ऐलान अभी नहीं हुआ है।

भाजपा नेता विनोद तावड़े ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में 29 फरवरी को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे, जिसकी घोषणा आज हम कर रहे हैं। विनोद तावड़े ने कहा कि पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा 34 मंत्रियों को भी पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है।

बीजेपी की पहली सूची में उत्तर प्रदेश की 51, पश्चिम बंगाल की 20, मध्य प्रदेश की 24, गुजरात की 15, राजस्थान की 15, केरल की 12, तेलंगाना की 9, असम की 11, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, दिल्ली की 5, जम्मू-कश्मीर की 2, उत्तराखंड की 3, अरुणाचल की 2, गोवा की 1, त्रिपुरा की 1, अंडमान की 1, दमन और दीव की 1 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। बीजेपी की पहली सूची में 28 महिलाएं, 27 एसटी, 18 एसटी और 18 ओबीसी और 47 युवा नेता शामिल हैं, जिनको लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिला है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद :जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में घायल चार जवान शहीद, अस्पताल में उपचार के दौरान आज तड़के हुआ निधन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) एक दुखद खबर जम्मू-कश्मीर से …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-