Breaking News

उत्तराखंड में कांग्रेस को लग सकते हैं और भी झटके!

@विनोद भगत

आने वाले समय में कांग्रेस के लिए उत्तराखंड में राजनीति की राह कांटों भरी होने वाली है। हरीश रावत, प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल जैसे दिग्गजों की लोकसभा चुनाव न लड़ने की इच्छा जाहिर करने के बाद कांग्रेस सकते में है, साथ ही ऐन लोकसभा चुनाव से पहले कुछ पूर्व विधायकों के पार्टी छोड़ने की खबर से हाईकमान के होश उड़े हुए हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस को अगले कुछ दिनों में कुछ और झटके लग सकते हैं।

दरअसल, खबर ये आ रही है कि कांग्रेस के कई नेता बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी में मची भगदड़ को थामना लीडरशिप के लिए बड़ी चुनौती है। सूत्रों के मुताबिक एक पूर्व विधायक भी कांग्रेस का साथ छोड़ने को तैयार‌ है। पूर्व विधायक टिहरी लोकसभा क्षेत्र का बताया जा रहा है। चर्चा है कि बीजेपी नेतृत्व के साथ बातचीत आखिरी दौर में चल रही है और हरी झंडी मिलते ही पाला बदल लिया जाएगा।

दरअसल, उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपना कुनबा लगातार बढ़ा रही है और कोशिश ये की जा रही है कि किसी भी तरह नेताओं को अपने साथ लाया जाए। कहा तो यहां तक जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायकों भी बीजेपी नेतृत्व के साथ संपर्क में हैं।

इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी खुलकर कह चुके हैं कि अगर कोई विधायक बीजेपी में आता है तो उसे फिर से चुनाव लड़ा कर विधानसभा भेजा जाएगा ऐसे में कांग्रेस छोड़ने का मन बना रहे विधायकों की पौ बारह हो सकती है। माना यह भी जा रहा है कि बहुत जल्द कांग्रेस में भगदड़ मच सकती है। अब सवाल ये है कि क्या येन केन प्रकारेण कांग्रेस अपने नेताओं को रोकने में सफल होगी या बीजेपी अपने मकसद में कामयाब हो जाएगी।

Check Also

बजट का हलुवा और हलुए का बजट@राकेश अचल

🔊 Listen to this भारत अनोखा देश है। यहां सब कुछ अनोखा होता है ,जो …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-