Breaking News

काशीपुर: ब्लूमिंग स्कालर्स एकेडमी के दो दिवसीय वार्षिकोत्सव में छात्र छात्राओं ने किये रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

@शब्द दूत ब्यूरो (25 फरवरी 2024)

काशीपुर। ब्लूमिंग स्कॉलर्स एकेडमी में दो दिवसीय वार्षिक उत्सव “गुंजिया” का भव्य आयोजन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

वार्षिकोत्सव के प्रथम दिवस २३ फरबरी का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व शिक्षा मंत्री  अरविंद पांडे और अति विशिष्ट अतिथि युवा मोर्चा भा जा पा के प्रदेश अध्यक्ष सुशांत रावत के साथ विद्यालय के चेयरमैन  पी डी देवलाल ,मैनेजिंग डायरेक्टर  जीतेंद्र देवलाल और प्रधान ध्यापिका श्रीमती शांति मठपाल ने दीप प्रज्वलित कर किया।वार्षिकोत्सव में शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे, दोनो दिनों में विद्यालय के बच्चो के द्वारा तरह तरह की रंगारंग प्रस्तुतियां दी।

कार्यक्रमों में शिक्षा का महत्व ,राम आयेंगे,ओर नर्सरी कक्षा के बच्चो द्वारा प्रस्तुत किया गया प्रदूषण मुक्त भारत पर आधारित विशेष कार्यक्रम की सभी अविभावक और अतिथियों के द्वारा भूरि भूरि प्रशंसा की। विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट के साथ विद्यालय की अनेक उपलब्धियों को सभी के सम्मुख रखा गया। विद्यालय में अध्ययनरत सभी बच्चो के द्वारा स्टेज पर अपनी प्रस्तुति पेश की गई तथा सभी कार्यक्रम प्रेरणास्रोत थे,इस बात को सभी के द्वारा सराहा गया।

कार्यक्रम के द्वितीय दिवस पर मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी  आर एस नेगी , अतिविशिष्ठ अतिथि डा यशपाल रावत चामुण्डा अस्पताल तथा विशिष्ठ अतिथि के रूप में  अनिल चौहान (बी आर सी)  सुरेश सिंह (सी आर सी)  वी बी भट्ट  ललित रोतेला , प्रदीप सपरा, अनुज भाटिया, चेतन अरोड़ा, श्री सुशील शर्मा,  महेश पांडे , वी डी कंडवाल ,  गौरव गर्ग, एशियन वेट लिफ्टिंग चैंपियन  राजीव चौधरी ,  रामप्रकाश गुप्ता  राधा बिष्ट  हरिओम सपरा ,अनंत भट्ट  उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि  आर एस नेगी ( जो कि पूर्व में काशीपुर के ब्लाक शिक्षा अधिकारी भी रहे) ने अपने संबोधन में कार्य क्रम को एक उत्कृष्ठ स्तर का बताया जिसमे विद्यालय में अध्ययनरत सभी बच्चो को प्रतुति का मौका दिया गया है। एक_ एक बच्चे ने स्टेज पर अपनी प्रस्तुति पेश की। और सभी कार्यक्रम प्रेरणा स्रोत और ज्ञान वर्धक थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि उनके द्वारा विद्यालय में समय समय पर जब भी निरीक्षण किया गया सभी चीजे अच्छे स्तर की मिली । वे खुद कक्षा में जाकर बच्चो से रूबरू हुए तो महसूस किया की विद्यालय निश्चित रूप से सही दिशा में प्रगति के पथ पर है।

सभी अतिथियों को माला ,बैच और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रबंधक के द्वारा बताया गया कि वे पूरा समय विद्यालय में बच्चों देते है , विद्यालय हित में एक एक चीज पर कड़ी निगरानी रखते है, उनका समस्त स्टाफ पूर्ण रूप से प्रशिक्षित है तथा समय समय पर शैक्षिक सुधार के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जाता है। बच्चो के सर्वांगीण विकास के लिए योग, संगीत, खेल प्रशिक्षक के द्वारा उन्हें तराशा जाता है। शैक्षिक सत्र २०२३_२४ में विद्यालय की योग और बैटमिंटन टीम ने राज्यस्तर तक अपना परचम लहराया। दूसरे दिवस के कार्यक्रम में योग और शिवतांडव कार्यक्रम मुख्य आकर्षण के केंद्र रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यालय की शिक्षिका रश्मि मैंडोलिया,ईवा नेगी, हेमा,मनीषा तिवारी,सोनिका ध्यानी, प्रियंका बिष्ट, सरिता कंडारी, छवि रावत,निशा , प्रियंका,आदि सभी का अथक प्रयास और मेहनत रही। इस अवसर शिक्षा सत्र २०२३_२४ में ब्लूमिंग *लेबोरियस टीचर ऑफ द ईयर का सम्मान मुख्य अतिथि के द्वारा विद्यालय की शिक्षिका करिश्मा भंडारी को दिया गया। इसके अलावा शोभा रावत ,इभा नेगी, संगीता रावत,हेमा रावत, मीना बिष्ट, बरखा रानी, सतेश्वरी मैंडोलिय,रश्मि,दीपा नेगी,ज्याति शर्मा को पिलर ऑफ द स्कूल सम्मान से नवाजा गए।

विद्यालय वार्षिकोत्सव के अवसर पर बच्चो के द्वारा विद्यालय में बनाई गई आर्ट,पेंटिंग की आर्ट गैलरी लगाई गई लगाई गई।विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती प्रियका जोशी के द्वारा सभी अतिथियों सभी अविभावको को बच्चो द्वारा बनाई गई पेंटिंग से रूबरू कराया गाय, जिसकी सभी के द्वारा बड़ी प्रशंसा की गई.समस्त कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के छोटे छोटे बच्चो सहित अध्यापिया स्नेहा नेगी और मीना लखेरा के द्वारा किया गया।

Check Also

बरेली में 23 हिंदू युवाओं का निकाह कराने की मौलाना तौकीर रजा ने की घोषणा, एस एस पी बोले बगैर अनुमति के नहीं होगा कार्यक्रम, जांच जारी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) बरेली। मौलाना तौकीर रजा खां …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-