Breaking News

वीआईपी नंबरों का क्रेज इस कदर हावी कि सात लाख 22 हजार में बिका वीआईपी नंबर

@शब्द दूत ब्यूरो (14 फरवरी, 2024)

राजधानी देहरादून में वीआईपी नंबरों का क्रेज इस कदर हावी है कि परिवहन विभाग की सीरीज में एक वीआईपी नंबर को गाड़ी मालिक ने सात लाख रुपये से अधिक की कीमत चुकाकर खरीदा है।

परिवहन विभाग इन नंबरों को बेचकर खूब मालामाल हो रहा है क्योंकि ग्यारह हजार से दो लाख रुपये की कीमत चुकाकर वीआईपी नंबर खरीदने वाले वाहन स्वामियों की तादाद भी अच्छी खासी है। वर्तमान सीरीज एफएस से ही विभाग को 17 लाख 98 हजार रुपये की कमाई हुई है।

आरटीओ यानि परिवहन विभाग पिछले कई सालों से वीआईपी नंबरों को बोली लगाकर आवंटित करता है। इसमें सर्वोच्च मांग वाले वीआईपी नंबर को सर्वोच्च बोलीदाता को दे दिया जाता है। प्रत्येक सीरीज में 32 वीआईपी नंबर होते हैं। वर्तमान में विभाग की एफएस सीरीज चल रही है। इसमें 22 फैंसी नंबरों का आवंटन किया जा चुका है।

सीरीज में सबसे अधिक कीमत 0001 नंबर की लगी है। इसे जीटीएम बिल्डर्स एंड प्रमोटर्स ने 7 लाख 22 हजार रुपये में खरीदा है। वहीं, 0009 नंबर को दो लाख 9 हजार रुपये में हेरिटेज इंफ्रास्पेस ने खरीदा है। 9999 नंबर को आशीष नेगी ने एक लाख 60 हजार रुपये में खरीदा। 0007 नंबर के लिए मनीष सिंह ने एक लाख 9 हजार रुपये चुकाए हैं।

दरअसल, वीआईपी नंबरों का बजट से भी सीधा कनेक्शन है। जैसा बजट, वैसा नंबर इसलिए बहुत अधिक महंगे नंबर लेने वालों की अपेक्षा सामान्य बजट वाले नंबरों को खरीदने वाले वाहन स्वामी हमेशा अधिक होते हैं। इस बार की सीरीज में भी ऐसा ही रहा। चुनिंदा नंबरों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश नंबर 11 हजार से 84 हजार रुपये के बीच रहे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद :जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में घायल चार जवान शहीद, अस्पताल में उपचार के दौरान आज तड़के हुआ निधन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) एक दुखद खबर जम्मू-कश्मीर से …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-