Breaking News

बड़ी खबर: आरबीआई के एक्शन के बाद अब पेटीएम ईडी के रडार पर

@शब्द दूत ब्यूरो (05 फरवरी 2024)

नयी दिल्ली। पेटीएम का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। बताते चलें कि  नोएडा शहर के सेक्टर-5 में कार्यालय चलाने वाले पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा के ऊपर भारी घोटाले के आरोप हैं। अब ताजा खबर ये आ रही कि पेटीएम पर ईडी शिकंजा कसने जा रही है।

ऐसे संकेत भारत सरकार के राजस्व सचिव संजय मल्होत्रा ने दिए हैं कि पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा पर लगे आरोपों की जांच ईडी द्वारा कराई जाएगी। इससे पहले पेटीएम पर भारतीय रिजर्व बैंक पहले ही कार्यवाही शुरू कर चुका है। पेटीएम पर ईडी की कार्यवाही के संकेत मिलते ही नोएडा से लेकर देश भर में पेटीएम के कर्मचारियों में हडक़ंप मचा हुआ है।

वर्ष-2010 में नोएडा शहर में पेटीएम की स्थापना हुई थी। नोएडा के सेक्टर-5 में पेटीएम का मुख्यालय आज भी मौजूद है। वर्ष-2010 में मात्र 15 लाख रूपए की लागत से शुरू हुई पेटीएम कंपनी का मालिक विजय शेखर पिछले 13 वर्षों में अरबपति बन चुका है। अपनी स्थापना से लेकर अब तक पेटीएम अनेक बार विवाद में रही है।

कथित घोटाले के चलते  भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकिंग के नियमों को तोडक़र कंपनी चलाने वाले विजय शेखर शर्मा की कंपनी पेटीएम पर 1 मार्च 2024 से पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद पेटीएम के मालिक ने नए-नए फंडे अपनाकर पेटीएम को चलाए रखने का दावा किया है। अब पेटीएम ईडी की रडार पर है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बरेली में 23 हिंदू युवाओं का निकाह कराने की मौलाना तौकीर रजा ने की घोषणा, एस एस पी बोले बगैर अनुमति के नहीं होगा कार्यक्रम, जांच जारी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) बरेली। मौलाना तौकीर रजा खां …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-