Breaking News

अवैध जमीन पर बना दिया राम मंदिर, मोदी योगी की प्रतिमा द्वारपाल की जगह,22 जनवरी को हुआ उद्घाटन, जानिये क्या है पूरा मामला?

@शब्द दूत ब्यूरो (31 जनवरी 2024)

एक व्यवसाई ने अवैध निर्माण को बचाने की अनोखी तरकीब निकाली। मामला गुजरात का है।इस व्यवसाई ने अवैध अतिक्रमण वाली जमीन पर राम मंदिर बना डाला इतना ही नहीं मंदिर के द्वारपाल के रूप में जो प्रतिमा लगाई है उससे हर कोई हैरान रह गया। प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिमा द्वारपाल के रूप में लगाई है।

मोहन लाल गुप्ता नामक स्क्रैप व्यापारी ने अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कर लिया था।  इस अवेध निर्माण पर भरूच-अंकलेश्वर शहरी विकास प्राधिकरण (बीएयूडीए) के अधिकारियों की नजर पड़ गई। जब मोहनलाल गुप्ता को पता चला तो उसने अतिक्रमण ढहने से बचाने के लिए अवैध निर्माण वाली इमारत की ऊपरी मंजिल पर राम मंदिर बना दिया। इस मंदिर में भगवान राम, सीता और लक्ष्मण की प्रतिमा स्थापित की गई हैं।

22 जनवरी को ही अवैध स्क्रैप गोदाम के ऊपर मंदिर का उद्घाटन किया। इसी दिन पीएम मोदी ने अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण स्थापना की थी। अंकलेश्वर के गडखोल गांव के जनतानगर सोसायटी में रहने वाले मनसुख रखसिया की शिकायत के बाद बीएयूडीए अधिकारियों ने बिल्डिंग का निरीक्षण करने के तुरंत बाद स्क्रैप व्यापारी ने बचने की यह तरकीब निकाली।

बीएयूडीए के अधिकारियो ने कल स्थल का दौरा किया और पाया कि गुप्ता ने बिना अनुमति लिए एक अतिरिक्त मंजिल का निर्माण किया है। बीएयूडीए ने अब उन्हें जरूरी दस्तावेज जमा करने के लिए सात दिन का समय दिया है। हालांकि गुप्ता के अनुसार, जितेंद्र ओझा, जिनसे उसने पिछले साल संपत्ति खरीदी थी, ने 2012 में गडखोल ग्राम पंचायत से निर्माण की अनुमति पहले ही ले ली थी। गुप्ता ने आरोप लगाया कि उससे जलने वाले लोगों ने स्ट्रक्चर के खिलाफ शिकायत की है।

गुप्ता ने कहा, ‘मैंने कुछ हिस्सों को हटाकर संपत्ति में बदलाव किए हैं। कुछ ‘लोग हैं जो मुझसे जलते हैं और स्ट्रक्चर गिराने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने मुझसे पैसों की भी मांग की है। वे हमारी रिद्धि सिद्धि सोसायटी से दूर एक आवासीय रखे रहते हैं।’ वहीं दूसरी तरफ 11 जुलाई, 2023 को दज ऐप पर पढ़ें राखसिया की पहली शिकायत के अनुसार, गांव की तीन आवासीय सोसायटियों में गुप्ता सहित कथित अवैध निर्माण के लिए ‘कोई पूर्व अनुमति नहीं ली गई।’ गुप्ता की दो मंजिला इमारत के अलावा दो और लोगों के खिलाफ शिकायत की गई है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बरेली में 23 हिंदू युवाओं का निकाह कराने की मौलाना तौकीर रजा ने की घोषणा, एस एस पी बोले बगैर अनुमति के नहीं होगा कार्यक्रम, जांच जारी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) बरेली। मौलाना तौकीर रजा खां …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-