Breaking News

अयोध्या से बड़ी खबर:रामलला के दर्शन को पहुंची लाखों की भीड़ बेकाबू, अव्यवस्था से नाराज़ सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लगाई फटकार, एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के जवानों ने संभाली कमान

@शब्द दूत ब्यूरो (23 जनवरी 2024)

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दूसरे दिन रामलला के दर्शन के लिए लाखों की भीड़ पहुंचने से वहां स्थिति बेकाबू हो गई है। अव्यवस्थाओं की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। वह खुद अयोध्या पहुंच गये हैं। वहीं गड़बड़ी की आशंकाओं को देखते हुए एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के जवान श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पहुंच चुके हैं।

आज सुबह से ही यहां भारी भीड़ और जनसैलाब उमड़ पड़ा जिससे  पुलिस-प्रशासन भीड़ को काबू नहीं कर पा रहा है। फिलहाल अयोध्या में एंट्री बंद कर दी गई है। स्थिति यहां तक बिगड़ गई कि राम मंदिर में जांच में लगाए गए मेटल डिटेक्टर को भीड़ रौंदते हुए आगे बढ़ गई। राम मंदिर दर्शन में भारी अव्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई है। सीएम की नाराजगी के बाद प्रमुख सचिव संजय प्रसाद और स्पेशल लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार अयोध्या पहुंचे और खुद मोर्चा संभाला। वहीं, योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंच गए हैं।अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। मंदिर प्रशासन के मुताबिक आज सुबह से शाम तक करीब तीन लाख लोगों ने रामलला के दर्शन किए। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आए वीआईपी के जाने के बाद मंदिर में भक्तों का तांता लग गया। भक्तों की भीड़ के सामने प्रशासन के इंतजाम बौने पड़ गए। सुरक्षा और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किए गए इंतजाम ध्वस्त होने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जब यह खबर सीएम योगी तक पहुंची तो उन्होंने प्रमुख सचिव और स्पेशल डीजी को मौके पर भेजा। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे। उन्होंने पहले हेलीकॉप्टर से राम मंदिर का जायजा लिया।

वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस, एसएसएफ, सीआरपीएफ और आरएएफ के साथ ग्राउंड जीरो पर अधिकारी उतर आए हैं। लाउडस्पीकर से लोगों को निर्देशित कर रहे हैं। ब्रैकेट बनाकर श्रद्धालुओं को दर्शन कराया जा रहा है। अभी तक बड़ी संख्या में श्रद्धालु कर दर्शन चुके हैं। लगातार राम भक्तों का दबाव बढ़ रहा है।

एहतियाती कदम उठाए गए हैं। श्रद्धालुओं की आड़ में कोई गड़बड़ी न फैला सके इसलिए एटीएस कमांडो की टीम और आर ए एफ को चेकिंग और सुरक्षा के लिए मंदिर के अंदर भेजा गया है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में भक्तों का जन सैलाब उमड़ा हुआ और लोग सुबह से ही मंदिर में प्रवेश के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। अयोध्या में रामलला के मंदिर में विराजमान होने के बाद उनके दर्शन के लिए रामभक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इसी दौरान श्रद्धालुओं की आड़ में कोई गड़बड़ी न फैला सके इसलिए एटीएस कमांडो की टीम और आर ए एफ को चेकिंग और सुरक्षा के लिए मंदिर के अंदर भेजा गया है। भारी भीड़ को देखते हुए बाराबंकी पुलिस ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए अयोध्या की ओर नहीं जाने की अपील की है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

वन वे ट्रैफिक के चलते भीषण दुर्घटना,दो बसों की आमने-सामने टक्कर, 4 यात्रियों की मौत,60 घायल

🔊 Listen to this वन वे ट्रैफिक के चलते हुई दुर्घटना @शब्द दूत ब्यूरो (22 …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-