Breaking News

अद्भुत और अकल्पनीय:104 वर्षीय वृद्धा ने 13500 फीट ऊंचाई से जमीन पर लगाई छलांग, स्काईडाइव करने वाली सबसे उम्रदराज महिला, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (04 अक्टूबर 2023)

104 वर्ष की वृद्धा ने उम्र को मात देते हुए एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जिससे बड़े बड़े लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली।

शिकागो की एक 104 वर्षीय महिला डोरोथी हाफनर ने बीते रविवार को  13,500 फीट (4,100 मीटर) की ऊंचाई से छलांग लगाकर सबको चौंकाया।  शिकागो से लगभग 85 मील (140 किलोमीटर) दक्षिण-पश्चिम में ओटावा के स्काईडाइव शिकागो हवाई अड्डे पर  जमीन को छूने के बाद डोरोथी हॉफनर ने उत्साही भीड़ से कहा, “उम्र सिर्फ एक संख्या है।”
हालांकि सबसे उम्रदराज स्काइडाइवर का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मई 2022 में स्वीडन की 103 वर्षीय लिनिया इंगेगार्ड लार्सन द्वारा बनाया गया था।

बताते चलें कि हॉफ़नर ने पहली बार स्काइडाइविंग तब की जब वह 100 वर्ष की थीं। रविवार को, उन्होंने ओटावा हवाई अड्डे पर स्काईवैन विमान से कुछ ही दूरी पर अपने वॉकर को पीछे छोड़ दिया और उन्हें स्काईडाइविंग के लिए अंदर इंतजार कर रहे अन्य लोगों के साथ सीढ़ियों पर चढ़ने में मदद की गई।
“चलो चलें, चलें, जेरोनिमो!” आख़िरकार बैठने के बाद हॉफ़नर ने कहा। जब उन्होंने पहली बार 100 पर स्काईडाइव किया तो उन्हें विमान से बाहर धकेलना पड़ा। लेकिन रविवार को, यू.एस. पैराशूट एसोसिएशन-प्रमाणित प्रशिक्षक से बंधे हॉफनर ने छलांग का नेतृत्व करने पर जोर दिया। जब विमान ऊपर था और उसका पिछला दरवाज़ा नीचे खुले हुए भूरे रंग के फसल के खेतों को दिखाने के लिए खुला था, तो वह शांत और आश्वस्त लग रही थी, इससे कुछ देर पहले ही वह किनारे की ओर बढ़ी और हवा में छलांग लगा दी। गोता सात मिनट तक चला, और धीमी गति से उतरने के लिए पैराशूट खुलने के बाद विमान ने हॉफनर को जमीन पर गिरा दिया। अंत में, हवा ने हॉफनर के सफेद बालों को पीछे धकेल दिया क्योंकि वह अपने संकीर्ण कंधों पर लिपटे हार्नेस से चिपक गई, जैसे ही जमीन करीब आई, उसने अपने पैर उठा लिए और हवाई अड्डे पर एक घास वाले क्षेत्र पर गिर गई।

दोस्त बधाइयाँ बाँटने के लिए दौड़ पड़े, जबकि कोई हॉफ़नर का लाल वॉकर ले आया। वह तेजी से उठीं और एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि जमीन पर वापस आकर कैसा महसूस हो रहा है।

“अद्भुत,” हॉफ़नर ने कहा। “लेकिन वहां यह अद्भुत था। पूरी चीज़ आनंददायक थी, अद्भुत थी, इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता था।” उसकी छलांग के बाद, हॉफ़नर का दिमाग तुरंत भविष्य और अन्य चुनौतियों की ओर मुड़ गया। आजीवन शिकागो की महिला, जो दिसंबर में 105 वर्ष की होने वाली है, ने कहा कि वह अगली बार गर्म हवा के गुब्बारे में सवारी कर सकती है। “मैं उनमें से एक में कभी नहीं गई,” उसने कहा।

Check Also

बरेली में 23 हिंदू युवाओं का निकाह कराने की मौलाना तौकीर रजा ने की घोषणा, एस एस पी बोले बगैर अनुमति के नहीं होगा कार्यक्रम, जांच जारी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) बरेली। मौलाना तौकीर रजा खां …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-