Breaking News

जमीनी हकीकत:स्वच्छता अभियान को पलीता, पीएम मोदी के आह्वान को नगर निगम ने दिखाया ठेंगा, देखिए वीडियो में ताला लगे शौचालय की दीवार पर लघु शंका करने को विवश हैं नागरिक

@शब्द दूत ब्यूरो (27 सितंबर 2023)

प्रयागराज। देश भर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर इन दिनों स्वच्छता अभियान पर जोर दिया जा रहा है। देश-भर में शौचालय निर्माण कराकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाहवाही बटोरी, लेकिन पीएम मोदी की वाहवाही अपनी जगह पर है और जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

हम आपको बताते हैं कि प्रधानमंत्री के इस आह्वान का नगर निगम अधिकारी किस तरह से मखौल उड़ाते हैं। प्रयागराज तीर्थ क्षेत्र है। जहां देश-भर से तीर्थयात्रियों का आना जाना लगा रहता है। यहां शौचालय भी बनवाया गया है। पर वह हमेशा बंद रहता है। आचार्य धीरज याज्ञिक जब इस स्थान पर पहुंचे तो बंद शौचालय देखकर हैरानी में पड़ गए। उससे भी ज्यादा हैरानी की बात यह है कि शौचालय की दीवार के पास ही एक श्रद्धालु लघु शंका करते हुए देखा गया। जब आचार्य धीरज याज्ञिक ने उससे पूछा कि क्या यह शौचालय कभी खुलता है तो उसने इंकार कर दिया।

लाखों रुपए खर्च कर एक भव्य शौचालय का निर्माण किया गया है। पर यह शौचालय सिर्फ दिखावे के लिए है। इस शौचालय का ताला कभी नहीं खुला। आप समझ सकते हैं कि स्वच्छता अभियान के दावों की जमीनी हकीकत क्या है?

आपको बता दें कि यह शौचालय प्रसिद्ध प्राचीन स्थान नागवासुकी दारागंज प्रयागराज मंदिर के पास बना हुआ है।
आचार्य धीरज याज्ञिक ने बताया कि यहाँ प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु आते हैं ।  सैकड़ों लोग यहां पूजा व अन्य धार्मिक अनुष्ठान के लिए आते हैं। ऐसे में शौचालय बंद होने से श्रद्धालुओं विशेष रूप से महिलाओं परेशानी होती है।

Check Also

दिल्ली में मंदिर बन रहा है, धाम नहीं”: केदारनाथ मंदिर विवाद पर ट्रस्ट का बयान आया सामने, “राजनीतिक लाभ के लिए विवाद खड़ा किया जा रहा है”

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) देहरादून : दिल्ली में केदारनाथ …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-