Breaking News

रिश्ते हुये तल्ख: भारत ने कनाडा सरकार के आरोपों को किया खारिज, विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान, चरमपंथियों को आश्रय देने का जवाबी आरोप लगाया

@शब्द दूत ब्यूरो (19 सितंबर 2023)

नयी दिल्ली। कनाडाई सरकार के आरोप पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसे बेतुका बताया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में भारत सरकार की संलिप्तता का आरोप मिथ्या और प्रेरित है।

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत का हाथ बताया था। जिसे भारत सरकार ने खारिज कर दिया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस तरह के आरोप को निराधार की ओर से कहा गया है कि इस तरह के आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि खालिस्तानी आतंकवादियों और चरमपंथियों से ध्यान हटाने की इस तरह के आरोप कोशिश करते हैं।  इन चरमपंथियों को कनाडा में आश्रय दिया गया है और जो भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए खतरा बने हुए हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस मामले पर कनाडाई सरकार की निष्क्रियता लंबे समय से और निरंतर चिंता का विषय रही है।

यही नहीं ऐसे चरमपंथी तत्वों के लिए कनाडा सरकार की सहानुभूति  गहरी चिंता का विषय बना  है। कनाडा में हत्या, मानव तस्करी और संगठित अपराध सहित कई अवैध गतिविधियों को दी गई जगह कोई नई बात नहीं है। इसी तरह के आरोप कनाडा के प्रधानमंत्री ने हमारे प्रधानमंत्री पर लगाए थे और उन्हें पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था। हम कानून के शासन के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता वाले लोकतांत्रिक देश हैं।

Check Also

देहरादून में रेडियोधर्मी पदार्थ के बक्सों समेत पांच गिरफ्तार, जानिए आरोपियों के नाम

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (13 जुलाई 2024) देहरादून । पुलिस ने राजपुर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-