Breaking News

हफ्ते की खबर: थाने के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को दी जाने वाली रिश्वत की रेट लिस्ट जारी,चौकी प्रभारी को हटाया, मचा हड़कंप

कथित रेट लिस्ट आने के बाद चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

@शब्द दूत ब्यूरो (20 अगस्त 2023)

नौएडा। थाने में तैनात पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को कितनी रिश्वत दी जाती है? अगर आप नहीं जानते तो जान लीजिए रिश्वत की रकम और किसे कितना दिया जाता है?इसकी रेट लिस्ट जारी हो गई है। हालांकि ये रेट लिस्ट जारी होने के बाद चौकी प्रभारी को हटा दिया गया है।

नोएडा के गौतमबुद्ध नगर जिले के नीमका थाने की ये कथित रेट लिस्ट जारी होते ही हड़कंप मच गया। सूची में पत्रकारों को दी जाने वाली रकम का भी खुलासा किया गया है। सोशल मीडिया पर रेट लिस्ट  सामने आने के बाद गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोप सामने आने के बाद जेवर थाने से जुड़ी एक पुलिस चौकी के प्रभारी को भी उनके पद से हटा दिया गया है।

कहा जाता है कि जिले के जेवर इलाके में स्थानीय पुलिस बिना लाइसेंस के शराब परोसे जाने और अवैध तरीके से जुआ खेलेने की अनुमति दे रही थी। तथाकथित ‘रेटकार्ड’ में देखा जा सकता है कि विभिन्न पुलिस अधिकारियों को कितने पैसे दिए जाते हैं। सूची में ‘युवा नेताओं’ और ‘मीडिया कर्मियों’ को दी जाने वाली राशि का भी जिक्र है। पुलिस के मीडिया प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया, “पुलिस आयुक्त ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।” अधिकारी ने बताया, “नीमका पुलिस चौकी के प्रभारी को पद से हटा दिया गया है।”

 

Check Also

वन वे ट्रैफिक के चलते भीषण दुर्घटना,दो बसों की आमने-सामने टक्कर, 4 यात्रियों की मौत,60 घायल

🔊 Listen to this वन वे ट्रैफिक के चलते हुई दुर्घटना @शब्द दूत ब्यूरो (22 …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-