Breaking News

उत्तराखंड: नाइट कर्फ्यू खत्म, जानिए नई एसओपी में मिली कितनी ढील

@शब्द दूत ब्यूरो (16 फरवरी, 2022)

कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है। साथ ही राज्य में एक मार्च से आंगनबाड़ी केंद्रों को खोला जाएगा। शासन की ओर से जारी एसओपी के अनुसार कुछ रियायतें दी गई है, लेकिन साथ ही कुछ पर प्रतिबंध अभी भी जारी रहेगा।

जिम, शापिंग मॉल, सिनेमा हाल, स्पा, सैलून, थियेटर, आडिटोरियम और सभा कक्ष आदि व इनससे संबंधित गतिविधयां कोरोना गाइडलाइन के तहत पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे।

इसके अलावा राज्य में स्वीमिंग पूल और वाटर पार्क 28 फरवरी तक बंद रहेंगे। खेल संस्थान, स्टेडियम और खेल के मैदान खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए पूरी क्षमता के साथ खोले जाएंगे।

सभी सामाजिक, खेल, मनोरंजन, विवाह समारोह, सांस्कृतिक समारोह गतिविधियों में आयोजन स्थल की पूरी क्षमता के साथ व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति दे दी गई है, इनमें कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। राजनीतिक रैली, धरना-प्रदर्शन की 28 फरवरी तक अनुमति नहीं है।

होटल, रेस्टोरेंट, भोजनालय और ढाबों को अपनी क्षमता एवं कोरोना प्रोटोकॉल के तहत संचालन की अनुमति भी दी गई है। इसके अलावा राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्र एक मार्च से खुलेंगे। एसओपी में कहा गया है कि परीक्षाओं के संचालन की अनुमति भी होगी। सार्वजनिक स्थल, पर्यटक स्थल, बाजार, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मंडी समेत अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा, जिसमे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन का ध्यान रखना जरूरीहै।

कार्यस्थल और सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करने वालों को मास्क का इस्तेमाल करना होगा। सार्वजिनक स्थानों पर छह फिट की दूरी अनिवार्य है। सार्वजनिक स्थानों में थूकना, गुटखा, तंबाकू आदि का सेवन प्रतिबंधित किया गया है।

Check Also

आज का पंचांग: कैसा रहेगा आपका आज का दिन, जानिये अपना राशिफल, बता रहे हैं आचार्य धीरज याज्ञिक

🔊 Listen to this *आज का पंचांग एवं राशिफल* *०३ दिसम्बर २०२३* सम्वत् -२०८० सम्वत्सर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-