Breaking News

उत्तराखंड: आज आ सकती है कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, पूर्व सीएम हरीश रावत और रणजीत रावत के बीच फंसा पेंच

@शब्द दूत ब्यूरो (24 जनवरी, 2022)

कांग्रेस के प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आज जारी हो सकती है। दो दिन पूर्व 53 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि रविवार को शेष बची 17 सीटों पर भी लिस्ट जारी हो जाएगी, लेकिन देर रात तक उम्मीदवार इंतजार करते ही रहे।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की राज्य स्तरीय नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक के बाद आज देर शाम तक कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी हो सकती है। कांग्रेस की रुकी हुई 17 सीटों पर उपजे विवाद का हल अब नहीं निकल पाया था। खासकर रामनगर, सल्ट, कैँट, और डोईवाला सीट को लेकर उलझन बनी हुई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर गठित वेणुगोपाल-वासनिक कमेटी इन विवादित सीटों का हल निकाल रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही दूसरी लिस्ट भी जारी हो जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, रामनगर और सल्ट सीट के लिए पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व विधायक रणजीत के बीच सहमति बनाने की कोशिश जा रही है। ऐसे होते ही लिस्ट जारी हो सकती है। जबकि, लैंसडौन सीट पर पूर्व काबीना मंत्री डा. हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसांई रावत का नाम तय हो चुका है। अब केवल नाम की घोषणा की औपचारिकता ही बची है।

अब तक कांग्रेस ने हरक को केवल एक ही सीट देने का निर्णय किया है। हालांकि उनके समर्थक अनुकृति के साथ साथ हरक को भी किसी सीट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही पार्टी में भी बगावत शुरू हो गई है। इस्तीफे के साथ ही नेताओं ने चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया है।

Check Also

सोशल मीडिया: प्रत्याशियों के फॉलोअर्स ने भरी उड़ान, कन्हैया ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल, 2024) दिल्ली में लोकसभा …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-