Breaking News

उत्तराखंड: दिल्ली में ही फंसे कांग्रेस के दिग्गज, आज देर शाम 45 सीटों की घोषणा हो सकती है

उत्तराखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज देर शाम तक प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। फिलहाल चुनाव समिति के प्रमुख हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह दिल्ली में ही फंसे हुए हैं।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (21 जनवरी, 2022)

कांग्रेस आज देर शाम तक प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद देर सायं 45 से ज्यादा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा सकती है।

दरअसल, कांग्रेस की नजरें भाजपा की ओर से जारी होने वाली सूची पर टिकी हुई थीं। सत्तारूढ़ दल गुरुवार को 59 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुका है। भाजपा की ओर से प्रत्याशियों पर स्थिति साफ होने के बाद कांग्रेस ने भी सीईसी की बैठक शुक्रवार शाम चार बजे बुलाई है। बैठक के बाद देर शाम तक प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

बैठक में भाग लेने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को दिल्ली रोका गया है। प्रदेश के तीनों दिग्गज नेता नौ दिनों से दिल्ली में ही डेरा डाले हुए हैं। दसवें दिन प्रत्याशियों की सूची घोषित होने के बाद ही उनकी वापसी हो सकेगी।

प्रदेश के नेताओं के साथ ही पार्टी पदाधिकारियों और दावेदारों की निगाहें प्रत्याशियों की सूची जारी होने पर टिकी हैं। करीब 40 से 45 टिकट सहमति से तय हुए हैं। इन्हें लेकर किसी तरह की शंका नहीं जताई जा रही है। 25 से 30 टिकट ऐसे हैं, जिन पर सीईसी को प्रत्याशियों का पैनल सौंपा गया है।

पैनल में किसी खेमे से जुड़े दावेदार को टिकट मिलता है, इसका बेसब्री से इंतजार भी किया जा रहा है। यही नहीं भाजपा के असंतुष्टों पर भी कांग्रेस की टकटकी लगी हुई है। जनाधार वाले ऐसे असंतुष्टों को टिकट देने पर कांग्रेस विचार कर सकती है।

उधर, कांग्रेस में भी दावेदारों की ज्यादा संख्या देखते हुए प्रत्याशी घोषित होने के बाद असंतोष सिर उठा सकता है। इसे देखते हुए पार्टी ने मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश समेत वरिष्ठ नेताओं व अन्य पर्यवेक्षकों को असंतोष प्रबंधन के लिए सक्रिय रहने को कह दिया गया है।

Check Also

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया श्री केदारनाथ धाम का निरीक्षण

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड की मुख्य सचिव …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-