Breaking News

बड़ी खबर :संसद के करीब 400 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (09 जनवरी, 2022)

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच बजट सत्र से पहले कोरोना संसद भवन तक पहुंच चुका है। सूत्रों के अनुसार, संसद भवन के करीब 400 कर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

जानकारी के मुताबिक, 4 से 8 जनवरी तक राज्य सभा सेक्रेटेरिएट के 65, लोकसभा सेक्रेटेरिएट के 200 और अन्य सेवाओं के 133 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

राज्यसभा के अध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू ने महासचिव पीसी मोदी और सलाहकार डॉ पीपी के रामाचार्युलु के साथ स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि बजट सत्र से पहले सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं।

नायडू ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया जाए और संक्रमितों के ठीक होने पर कड़ी निगरानी रखी जाए और जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती होने और इलाज में मदद की जाए।

कर्मचारियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन सावधानी से करने के लिए कहा गया है। साथ ही जो इनके संपर्क में आए हैं, उन्हें भी आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। लोकसभा और राज्यसभा के कई अधिकारी भी अभी आइसोलेशन में हैं। 

नए निर्देशों के अनुसार, अवर सचिव/कार्यकारी अधिकारी के पद से नीचे के 50% अधिकारियों और कर्मचारियों को इस महीने के अंत तक घर से काम करना आवश्यक है। सभी आधिकारिक बैठकें वर्चुअली होंगी।

Check Also

14 साल की नाबालिग को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 28 हफ्ते की प्रेग्नेंसी खत्म करने की इजाजत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (22 अप्रैल 2024) सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-