Breaking News

सरदार पटेल के ‘कथन’ के सहारे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का भाजपा पर तीखा तंज

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (08 जनवरी, 2022)

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक प्रकरण में बीजेपी पर तीखा पलटवार किया है। उन्होंने बीजेपी के आदर्श पुरुष रहे देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल के एक कथन का उल्लेख करते हुए केंद्र की सत्ताधारी पार्टी पर हमला बोला है.

स्वतंत्रता सेनानी रहे सरदार पटेल की तस्वीर के साथ चन्नी ने ट्वीट किया, “जिसे कर्त्तव्य से ज़्यादा जान की फ़िक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए !”

चन्नी ने बीजेपी के उन आरोपों पर पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें कहा गया था कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने “हत्या के इरादों” के साथ पीएम मोदी के जीवन को खतरे में डाला था और जानबूझकर उनकी सुरक्षा में चूक कराई गई।

चन्नी ने कहा, “उनके जीवन के लिए खतरा कहां था? आपके एक किलोमीटर के दायरे में कोई नहीं था। कोई पत्थर नहीं फेंका गया, कोई गोली नहीं चलाई गई, कोई नारे नहीं लगाए गए।आप कैसे कह सकते हैं कि ऐसा ‘मैंने करवाया था’! इतने बड़े नेता का इतना संवेदनशील बयान। लोगों ने आपको प्रधानमंत्री के रूप में वोट दिया – आपको जिम्मेदारीभरा बयान देना चाहिए। आप कह रहे हैं कि हम अपने प्रधानमंत्री को मारना चाहते हैं।”

चन्नी ने कहा, ‘पीएम मोदी की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था। यह पंजाब को बदनाम करने की साजिश है।’ उन्होंने कहा, ‘स्‍वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले सबसे अधिक लोग पंजाब से थे। ऐसे में पंजाब और पंजाबियों पर इस तरह के आरोप लगाना पूरी तरह गलत है।’

पीएम की जान को खतरा होने संबंधी आरोपों पर पक्ष रखते हुए चन्‍नी ने कहा, ‘यह आधारहीन बयान है। यह पंजाब को बदनाम और राज्‍य को अस्थिर करने के प्रयास के तहत किया जा रहा है।’ पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अगर प्रधानमंत्री की तरफ कोई गोली आएगी, तो सबसे पहले मेरी छाती पर आएगी, इससे ज्यादा अब मैं क्या करूं।’

Check Also

आखिर संसद का मौसम गड़बड़ क्यों ?वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल बता रहे पूरा हाल

🔊 Listen to this संसद के बजट सत्र का मौसम खराब हो रहा है। खासतौर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-