Breaking News

ब्रेकिंग :चौबीस घंटे के अंदर पंजाब में बेअदबी का दूसरा मामला, अब कपूरथला में पीट-पीटकर युवक की हत्या

सिख समूहों ने दबाव डाला कि आरोपी से उनके सामने ही पूछताछ की जाए। इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस से हाथापाई के बाद युवक की हत्या कर दी।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (19 दिसंबर, 2021)

पंजाब में 24 घंटे की भीतर बेअदबी के मामले में पीट-पीटकर हत्या करने का दूसरा मामला सामने आया है। अब कपूरथला में बेअदबी के आरोप में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। ऐसी ही घटना बीते शनिवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में हुई थी।

कपूरथला जिले के निजामपुर गांव के लोगों ने कथित तौर पर रविवार सुबह एक गुरुद्वारे से एक युवक को पकड़ा था। उन्होंने आरोप लगाया कि युवक को सुबह चार बजे निशान साहिब (सिख ध्वज) की ‘बेअदबी’ करते देखा गया।

हालांकि, पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उस युवक को अपनी हिरासत में ले लिया, लेकिन सिख समूहों ने दबाव डाला कि उससे उनके सामने ही पूछताछ की जाए। स्थानीय लोगों ने पुलिस से हाथापाई के बाद युवक की हत्या कर दी।

बता दें, शनिवार रात अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में जिस वक्त गुरु ग्रन्थ साहिब का पाठ चल रहा था, उस वक्त एक शख्स सचखंड के अंदर पहुंचने के बाद जंगला कूदकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पास पहुंच गया और उनके सामने रखी किरपाण को उठाने की कोशिश की।

इसी दौरान सेवादारों ने उसे पकड़ लिया। आरोपी को पकड़ने के बाद गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोप में उसे एसजीपीसी के दफ्तर ले जाया गया। आरोप है कि सेवादारों और भीड़ ने उसे इतना पीटा की उसकी मौत हो गई।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर कई नेताओं ने इस घटना की निंदा की और इसके पीछे से साज़िश की बात कही। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

Check Also

दर्दनाक हादसा: स्कूल बस पलटी, पांच बच्चों की मौत और 15 घायल

🔊 Listen to this बस चालक हिरासत में @शब्द दूत न्यूज़ डेस्क (11 अप्रैल, 2024) …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-