Breaking News

दुनियाभर के 27 देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दी दस्तक, अमेरिका से दक्षिण कोरिया तक कहर 

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका से लेकर दक्षिण कोरिया तक यह वैरिएंट पहुंच चुका है।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (02 दिसंबर, 2021)

कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन बहुत तेजी से दुनियाभर में फैल रहा है। दो हफ्ते पहले दक्षिण अफ्रीका में इसका पहला मामला उजागर होने के बाद अब यह दुनियाभर के 27 देशों तक पहुंच चुका है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका से लेकर दक्षिण कोरिया तक यह वैरिएंट पहुंच चुका है।

बेहद संक्रामक वैरिएंट यात्रियों के जरिए इन देशों में पहुंचा है। दक्षिण अफ्रीका से अमेरिका लौटे एक शख्स को इस वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। यह अमेरिका का पहला केस है। इजरायल में भी ओमिक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्ति बस में सवार होकर तेल अवीव पहुंचा था। इटली में भी पहले मामले की पुष्टि हो चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका में नए 1100 मामलों में 90 फीसदी ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज हैं। वहां 8561 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। इसके अलावा बोत्सवाना में 19, नीदरलैंड, पुर्तगाल और फ्रांस में 13-13, आस्ट्रेलिया में छह, ब्रिटेन और कनाडा में पांच-पांच, हॉन्गकॉन्ग में चार, स्विटरजरलैंड में तीन, जर्मनी, नॉर्वे, ब्राजील और डेनमार्क में दो-दो ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले मिले हैं।

Check Also

काशीपुर में नशे में धुत संदिग्ध व्यक्ति देसी दवाईयों से इलाज का कर रहा दावा,भोपाल का निवासी खुद को बता रहा, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (23 अप्रैल 2024) काशीपुर। नशे में धुत एक …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-